उरी में आतंकी हमलाः 2 जवान शहीद, 16 जख्मी-Terrorist Attack On Army Head Quarter In Uri

नई दिल्ली/श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में बारामूला के उरी सेक्टर में आज सुबह 5.45 बजे सेना के इनफैंट्री बटालियन कैंप पर बड़ा आतंकी हमला हुआ। पुलिस ने बताया कि इस हमले में दो जवान शहीद हो गए और एनकाउंटर में 8 जवान के घायल होने की खबर है। आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी है। रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सेना कैंप में आतंकियों के घुसने के तुरंत बाद ही अंदर से विस्फोट और गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं। शुरुआत में ऐसा लगा था कि हमला ब्रिगेड मुख्यालय पर हुआ है लेकिन सेना के सूत्रों ने बताया कि यह हमला नियंत्रण रेखा पर तैनात सेना की बटालियन के मुख्यालय पर किया गया है। कैंप में 3-4 आतंकी घुसे होने की खबर है। सेना के हेलीकाप्टरों को विशेष सुरक्षा बलों को तनाती और हमले में घायल जवानों को निकालने के काम में लगा दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि घायल जवानों को श्रीनगर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
कश्मीर में अशांति के चलते गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रूस और अमेरिका की यात्रा स्थगित की। गृहमंत्रालय ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। गृहमंत्री ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment