कोलकाता टेस्ट ले लिए टीम इंडिया ने किया अभ्यास- kolkata test match in eden gardens

भारत ने कानपुर में पहले क्रिकेट टेस्ट में भले ही चार गेंदबाजों के साथ जीत दर्ज की हो, लेकिन शुरुआती संकेतों से पता चलता है कि अमित मिश्रा को दूसरे टेस्ट की अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है, क्योंकि बुधवार को इस लेग स्पिनर को अभ्यास सत्र के दौरान बल्ले और गेंद से कड़ा अभ्यास करते देखा गया. खुद महान लेग स्पिनर रहे भारतीय कोच अनिल कुंबले पांच गेंदबाजों के साथ खेलने की अहमियत पर जोर दे चुके हैं और उन्हें पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया, जो अब बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं. दोनों ने विकेट देखी और क्यूरेटर सुजान मुखर्जी से बात की.

इस दौरान मिश्रा ने बुधवार के वैकल्पिक अभ्यास सत्र के दौरान कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे को गेंदबाजी जारी रखी. इस बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने समय निकाल कर ऐड फिल्म की शूटिंग की, तो दूसरी ओर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर पहले टेस्ट में हार का असर नहीं दिखा और पूरी टीम कपड़े की खरीदारी करती हुई दिखी.


दो वर्ष बाद भारतीय टीम से जुड़े गौतम गंभीर ने बुधवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया, क्योंकि वह शाम को ही टीम से जुड़े हैं. इधर कुंबले ने संकेत दिया है कि वह टीम में चयन के लिए उपलब्ध हैं. कुंबले से यह पूछने पर कि क्या स्ट्रोक खेलने वाले गंभीर के शीर्ष क्रम में होने से पुजारा राहत की सांस ले सकते हैं, कुंबले ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि पुजारा कभी राहत की सांस लेता है. आप सब लोग यह देख सकते हैं. गंभीर के खेलने की संभावना पर कुंबले ने कहा कि सभी 15 खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि गौतम की वापसी असल में अच्छी है.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment