आज होगी IPL के 10वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी - ipl player auction 2017 bengaluru

बेंगलुरू:IPL के 10वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया अब से कुछ ही देर में बेंगलुरू में शुरू होने वाली है. इसमें 352 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी.  आईपीएल की 8 फ्रेंचाइजी कुल 76 खिलाड़ी खरीद सकती हैं, जिनमें 28 विदेशी खिलाड़ी भी रहेंगे. हरेक फ्रेंचाइजी अपनी टीम के लिए अधिकतम 27 खिलाड़ी खरीद सकती है. इनमें कुल 9 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. सभी फ्रेंचाइजी के पास बोली लगाने के लिए कुल 143 करोड़ 30 लाख रुपए हैं. सात क्रिकेटरों की आधार कीमत दो करोड़ रुपये तय की गई है.

इस बार नीलामी में जिन 7 खिलाड़ियों की आधार कीमत दो करोड़ रुपये तय की गई है, उनमें भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, इयोन मॉर्गन, क्रिस वॉक्स, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन, पैट कमिंस और श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज भी शामिल हैं. स्टोक्स, मॉर्गन और वोक्स पिछले साल भारत में खेले गए टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा थे, वहीं बेन स्टोक्स ने ऑलराउंडर के रूप में पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करके सबका ध्यान खींचा है. टीम इंडिया बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान कहा था कि आईपीएल में स्टोक्स जमकर कमाई करेंगे.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ, वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर की आधार कीमत 1.5 करोड़ रुपये रखी गई है. न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन, इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन और भारत के इरफान पठान पर भी निगाहें होंगी.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment