बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद के हैट्रिक के बाद मैच हुआ टाई - Taskin ahmed took a hat trick against srilanka

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में हैट्रिक बनाई. ऐसा करने वाले वो बांग्लादेश की तरफ से पांचवें गेंदबाज बन गए हैं.

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दूसरे मैच में तस्कीन ने ये कारनामा रचा. तस्कीन ने दांबुला वनडे में आखिरी ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवेीं गेंद पर श्रीलंका के बल्लेबाज एसेला गुणारत्ने, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप को आउट कर हैट्रिक बनाई. हालांकि बारिश ने इस मैच के रोमांच पर पानी फेर दिया और जिसके चलते इस मैच को टाई घोषित कर दिया.

इससे पहले बांग्लादेश की तरफ से तीन गेंदबाज हैट्रिक बना चुके हैं. जिसमें अब्दुल रज्जाक ने 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ, रुबेल हुसैन ने 2013 में न्यूजीलैंड के खिलाफ और ताइजुल इस्लाम ने 2014 में जिम्बाब्वे के ही खिलाफ बनाई थी. वैसे बांग्लादेश की तरफ से सबसे पहली हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज शहादत हुसैन हैं जिन्होंने 2006 में जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की थी.

इंटरनेशनल वनडे इतिहास में पहली हैट्रिक पाकिस्तान के जलालउद-दीन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1982 में बनाई थी. ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे.

भारत की तरफ से वनडे में हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड चेतन शर्मा और कपिल देव के नाम है. वहीं टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों में टर्बनेटर हरभजन सिंह और इरफान पठान ने यह उपलब्धि हासिल की है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment