वोटिंग मशीन में डाले गये सारे वोट भाजपा के खाते में चले गये : मायावती - Voting machines disturbances rehabilitation demand by BSP

लखनऊ : बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तरप्रदेश चुनाव परिणाम भाजपा के पक्ष में जाने पर आरोप लगाया कि ऐसा वोटिंग मशीन में बदलाव से संभव हुआ है. उन्होंने कहा कि वोटिंग मशीन में डाले गये सारे वोट भाजपा के खाते में चले गये. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को भरोसा है कि जनता ने उसे वोट दिया है तो वह चुनाव आयोग को लिख कर दे और बैलेट पेपर से चुनाव कराने की बात कहे. मायावती ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखा है.

मालूम हो कि अबतक आये परिणामों के अनुसार, मायावती को 23 प्रतिशत वोट मिले हैं और लगभग 1.35 करोड़ वोट मिले है. यह आंकड़ा एसपी के बराबर का है. ऐसे में मायावती द्वारा उठाये जा रहे सवाल पर भी सवाल उठ खड़ा होता है.
मायावती ने कहा कि जब एक भी मुसलमान को भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो फिर मुसलिम बहुल इलाकों में भाजपा की जीत से सवाल उठता है. उन्होंने कहा कि यह चर्चा आम रही है कि बटन कोई भी दबाया जाये, वोट भाजपा के खाते में ही जायेगा.

मायावती ने कहा कि महाराष्ट्र नगरपालिका चुनाव में भी वोटिंग मशीन में एेसी गड़बड़ी की गयी थी. उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा के खाते में 73 सीट जाने पर यह सवाल उठा था. मेरे लोगों ने उस समय मुझे इस संबंध में कहा था.

मायावती ने कहा कि अगर ऐसा ही होता रहा तो 2019 के चुनाव में विपक्ष पर खतरा उत्पन्न हो जाये और देश में लोकतंत्र खतरे में आ जायेगा.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment