देश की राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश में सीएम योगी पर आतंकी हमले का खतरा - Alert in uttar pradesh delhi pm modi cm yogi adityanath terror attack


नई दिल्ली: इंटेलिजेंस ब्यूरो ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर बम से हमले का अलर्ट भेजा है. देश की राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का खतरा है. भारत की आंतरिक खुफिया एजेंसी की मुंबई शाखा ने राज्य सरकारों को अलर्ट भेजा है. दिल्ली और यूपी को भेजे गए इस अलर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम है.


आईबी के मुताबिक सीएम योगी पर बम से हमले की साजिश रची गई है. पीएम मोदी पर भी बम से हमले की आशंका जताई गई है. उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले के बाबत प्रदेश में रेड अलर्ट जारी करते हुए को पुलिस को सावधान रहने की नसीहत दी गई है. यूपी सुरक्षा विभाग की ओर से 21 अप्रैल, 2017 को समस्त पुलिस महानिरीक्षकों को पत्र लिखकर अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. पत्र में बताया गया है कि आतंकी भगवा रूप में किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं.


पुलिस को भेजे गए पत्र में जानकारी दी गई है कि आतंकवादी हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों को सीखकर साधू-संतों के वेश में घुसपैठ कर बड़ी घटना की योजना बना रहे हैं. गौरतलब है कि 12 सितंबर 2014 को बिजनौर में हुए आईईडी विस्फोट के संबंध में खंडवा जेल से फरार सिमी के आतंकवादी (सभी मारे गए) हिंदू प्रतीक चिह्न धारण करते थे.


इससे पहले भी सूचना मिली थी कि आईएसआई ऑपरेशन कृष्णा इंडिया के अंतर्गत आतंकियों को हिंदू रीति-रिवाजों का प्रशिक्षण देकर हमला करने की फिराक में है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा और बढ़ाने का फैसला लिया गया है. सीएम योगी पर बढ़ते खतरे के मद्देनजर यह फैसला किया है और सूत्रों के मुताबिक उनकी सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (QRT) टीम भी तैनात होगी.


इससे पहले खबर आई थी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है. द एशियन एज अखबार ने खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबर दी थी कि लंदन में बैठे कुछ कश्मीरी आतंकी प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश रच रहे हैं. खुफिया एजेंसियों से मिले इस इनपुट के बाद सिक्योरिटी अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस खबर में बताया गया कि करीब एक दर्जन से अधिक प्रशिक्षित आतंकी यूपी में दाखिल हो चुके हैं. स्लीपर सेल की मदद से फिलहाल वह अंडरग्राउंड हैं. इस अलर्ट के बाद यूपी के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधिक्षकों को खास निर्दश दिए गए हैं.



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment