काफी दिनों के बाद अपनी लय में दिखे क्रिस गेल की बदौलत बंगलुरु को मिली जीत - gayle dropped by mccullum


नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु और गुजरात लॉयंस के बीच खेले गये मुकाबले में क्रिस गेल की पारी की बदौलत बंगलुरु को जीत मिली. गेल काफी दिनों के बाद अपनी लय में दिखे. गेल ने अपनी पारी के दौरान 7 गगनचुंबी छक्के मारे. लेकिन गेल की इस पारी के पीछे एक टोपी ने उनकी काफी मदद की, आइये बताते हैं कैसे.

बंगलुरु की पारी के दौरान आठवें ओवर की छठी गेंद पर जब गेल स्ट्राइक पर थे, तब वह 18 गेंद खेलकर 38 रन बना चुके थे. तभी स्टार बोलर रविंद्र जडेजा ने बॉल फेंकी और गेल ने ताकतवर शॉट खेला, बाउंड्री पर सचेत मैक्कुलम थोड़ा सा उचके, कैच लपका, शरीर हवा में झूल गया और जमीन पर गिर पड़े. लेकिन मैक्कुलम की टोपी बाउंड्री लाइन पर टच कर गई थी. जिसके कारण थर्ड अंपायर ने गेल को नॉट आउट दिया.


आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने क्रिस गेल और विराट कोहली के अर्धशतकों की बदौलत गुजरात लॉयंस को 21 रनों से मात दी. 214 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम 192/7 रन ही बना पाई. ब्रेंडन मैक्कुलम की अर्धशतकीय पारी बेकार गई. इसके साथ ही आरसीबी ने अपने छह मैचों में दूसरी जीत हासिल की. अब वह आखिरी स्थान से ऊपर उठकर छठे स्थान पर है. जबकि गुजरात को पांच मैचों में चौथी हार मिली और वह प्वाइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है. आरसीबी के धुरंधर क्रिस गेल (77 रन, 38 गेंदों में ) मैन ऑफ द मैच रहे.




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment