रिलायंस जियो का वेरिफिकेशन नहीं हुआ तो ब्लॉक हो जायेगा सिम - last chance for jio users

नई दिल्ली : जियो यूजर्स के लिए प्राइम मेंबरशिप की 15 अप्रैल की आखिरी तारीख निकल चुकी है. अब भी जो यूजर्स रिचार्ज नहीं करा पाए हैं उनके पास अंतिम मौका है कि वे MyJio एप, जियो की वेबसाइट या जियो के स्टोर पर जाकर रिचार्ज करा सकते हैं.


पिछले हफ्ते ही कंपनी ने अपने उन ग्राहकों के लिए नया प्लान उतारा था जो समर सरप्राइज का लाभ नहीं उठा सके थे. कंपनी ने इस नए ऑफर का नाम धन धना धन दिया था. ये धन धना धन ऑफर काफी कुछ समर सरप्राइज जैसा ही है. धन धना धन ऑफर में 309 रुपये में कंपनी हर दिन 1 जीबी डेटा दे रही है, ये प्लान 84 दिन के लिए उपलब्ध होगा. इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा भी मिलेगी.

लेकिन रिलायंस जियो उन यूजर्स के लिए वेलकम ऑफर बंद करने जा रही है जिनका अब तक वेरिफिकेशन नहीं हुआ है. साथ ही कंपनी ऐसे ग्राहकों के सिम को भी ब्लॉक करने की तैयारी में है जिन्होंने फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन नहीं कराया है. रिलायंस जियो के एक अधिकारी के मुताबिक जिन लोगों ने बाहर के आधार कार्ड से E-KYC के जरिए सिम लिया है उन्हें जियो सिम बंद होने का मैसेज भेजा जा रहा है.


- रिलायंस जियो किसी दूसरे राज्य के पहचान पत्र पर किसी और राज्य में नंबर लेने वालों का सिम बंद करने वाला है.
- इसके अलावा अगर आपने फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन नहीं कराया है तो भी आप मुफ्त सेवा का लाभ नहीं उठा पाएंगे.


दरअसल जियो ने वेलकम ऑफर के साथ फ्री सिम कार्ड दिए थे. इसके लिए सत्यापन के लिए आधार कार्ड देना था. इसके बाद कस्टमर से कहा गया था कि वह रिलायंस डिजिटल स्टोर पर जाकर फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन करवाएं. इस वेरिफिकेशन में कई सारे यूजर फेल हो गए, तो कुछ वेरिफिकेशन कराने के लिए डिजिटल स्टोर पर गए ही नहीं.


अगर आपका वेरिफिकेशन नहीं हुआ है तो आपको एक मैसेज मिला होगा. आप अपनी पहचान के प्रमाण के साथ रिलायंस डिजिटल स्टोर पर जाएं. फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन प्रॉसेस को पूरा करें. अगर दस्तावेज में कुछ गड़बड़ी है तो उसे दूर करें. अगर कंपनी द्वारा दिए गए टाइम फ्रेम में आपने प्रॉसेस पूरा नहीं किया तो आपको जियो की मुफ्त सेवा का फायदा नहीं मिलेगा.




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment