गुजरात विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी आम आदमी पार्टी - AAP will not participate in gujarat elections

नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव और दिल्ली के नगर निगम चुनाव हारने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने इस साल के दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से हाथ खींच लिए हैं. आम आदमी पार्टी ने इस बात को स्पष्ट किया है कि आम आदमी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी.

जून के पहले सप्ताह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर गुजरात की टीम के साथ हुई बैठक में गुजरात के संगठन पर रिपोर्ट मांगी गई थी. इस बैठक में गुजरात से जुड़े कई पदाधिकारियों ने यह भी प्रस्ताव दिया था कि आम आदमी पार्टी को महज़ कुछ सीटों पर ही चुनाव लड़ना चाहिए. आप सूत्रों के मुताबिक पार्टी गुजरात में मजबूती से चुनाव लड़ने लायक संगठन नहीं बना पाई है, साथ ही पंजाब और दिल्ली में लगातार चुनाव हारने के बाद पार्टी का मनोबल भी टूटा हुआ है.

आप सूत्रों का यह भी मानना है कि फिलहाल गुजरात में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव लड़ने के लिए अनुकूल माहौल और परिस्थितियां नहीं हैं. हालांकि चुनाव न लड़ने पर आखरी फैसला पार्टी की सर्वोच्च इकाई पीएसी को लेना है लेकिन सूत्रों की माने तो पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव से हाथ खींचने का मन बना चुकी है.

लेकिन पार्टी के सूत्रों का यह भी कहना है कि अगले साल होने वाले कर्नाटक राजस्थान मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी चुनाव जरूर लड़ेगी और उसके लिए समय से पहले ही वहां संगठन पर काम शुरू कर दिया गया है. लेकिन उससे पहले इस साल के दिसंबर में होने वाले हिमाचल और गुजरात के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी किस्मत नहीं आजमाएगी.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment