ATM के जरिए 15 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन देगा बैंक - now avail 15 lakh instant personal laon via bank atm

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया मिशन को साकार करने में बैंकों का भी अहम रोल है. इसके लिए बैंक नए-नए फीचर ला रहे हैं और उनकी कोशिश है कि ग्राहकों को बैंक की शाखा तक कम से कम आना पड़े. इसके लिए स्मार्टफोन और एटीएम के ज्यादा इस्तेमाल पर जोर दिया जा रहा है और अधिकांश सुविधाएं इन पर ही उपलब्ध कराई जा रही हैं. ऐसा ही एक कदम देश के प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक ICICI ने उठाया है, जो एटीएम से ही पर्सनल लोन की सुविधा देने जा रहा है. आइए जानते हैं कि आप इसका लाभ कैसे ले सकते हैं...


ICICI बैंक अपने ATM के जरिए 15 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन देगा. यह सुविधा चुनिंदा ग्राहकों को ही मिलेगी. बैंक के अनुसार यह सुविधा सैलरी पाने वाले कस्टमर्स को ले सकेंगे.


बैंक इसके लिए क्रेडिट इंफर्मेशन कंपनियों के डेटा का इस्तेमाल करेगा. उनकी रिपोर्ट के आधार पर बैंक पहले ग्राहकों को परखेगा, उसके बाद उन्हें यह सुविधा देने पर विचार करेगा. ग्राहकों को एटीएम पर लेन-देन के बाद स्क्रीन पर एक संदेश दिखेगा, जिसमें उन्हें यह बताया जाएगा कि वे पर्सनल लोन ले सकते हैं या नहीं. ग्राहक को कर्ज के बारे में विकल्प उपलब्ध कराया जाएगा और ब्याजदर, प्रोसेसिंग शुल्क, मासिक किश्त जैसी अहम सूचनाएं दी जाएंगी. उसके बाद उसके हामी भरने पर उसके खाते राशि डाली जाएगी.


अगर कोई ग्राहक पर्सनल लोन लेने का मन बनाता है और वह मापदंडों पर खरा उतरता है तो वह 15 लाख रुपये तक का पांच साल की अवधि वाला पर्सनल लोन ले सकता है. बैंक के अनुसार यह रकम तुरंत उसके बैंक खाते में क्रेडिट हो जाएगी.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment