पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनी दीपावली, मोदी ने मनाई जवानों के साथ - Diwali with Soldiers

देश भर में गुरुवार को प्रकाश का पर्व पूरे हर्षोल्लास और परंपरा के साथ मनाया गया। मकान और इमारतें रोशनी में नहा उठी। लोगों ने मिठाइयों और दूसरे उपहारों के साथ एक दूसरे को शुभकमानाएं दीं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं।
प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने जवानों के साथ दिवाली मनाई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दीपावली के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए सबकी समृद्धि की कामना की।

मोदी ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों के साथ दिवाली मनाई और जवानों के त्याग एवं बलिदान की सराहना करते हुए कहा कि वह उनको अपना परिवार मानते हैं। प्रधानमंत्री नियंत्रण रेखा पर तैनात सेना और बीएसएसफ जवानों के साथ दीपावली मनाने सुबह गुरेज पहुंचे, उनकी यह यात्रा पूर्व घोषित नहीं थी।

उन्होंने गुरेज घाटी में सैनिकों के साथ दो घंटे बिताये. यह क्षेत्र पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से काफी नजदीक है। इस क्षेत्र में पिछले 27 वर्षों में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के साथ कई मुठभेडें हुई हैं। यह लगातार चौथा साल है जब प्रधानमंत्री ने सीमा पर जवानों के साथ दीवाली मनायी है। इस मौके पर थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment