32 वर्षीय एक युवक के पेट से निकाली 5 किलोग्राम सिक्के, कील और चेन -263 coins dog chain and iron nails found in young man stomach in satna madhya pradesh

सतना: रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने 32 वर्षीय एक युवक के पेट का ऑपरेशन कर उसमें से सिक्के, कील और चेन सहित लोहे की लगभग 5 किलोग्राम सामग्री निकाली है. अस्पताल के डॉक्टर प्रियंक शर्मा ने आज बताया कि पिछले शुक्रवार को 7 डॉक्टरों की टीम ने 32 वर्षीय मोहम्मद मकसूद का ऑपरेशन कर उसके पेट से 263 सिक्के, 10 से 12 शेविंग ब्लेड, कांच के टुकड़े, कुत्ते को बांधने वाली छह इंच लंबी लोहे की जंजीर, बोरा सिलने वाले 4 सूओं सहित लोहे की लगभग पांच किलोग्राम सामग्री निकाली है.



उन्होंने बताया कि सतना जिले के सोहावल का रहने वाला मकसूद शनिवार 18 नवंबर को अस्पताल की ओपीडी में आया था. तीन माह से मरीज के पेट में दर्द होने की शिकायत पर 20 नवंबर को उसकी जांच की गई और शुक्रवार को उसकी सर्जरी की गई.



चिकित्सकों ने परिजनों के हवाले से बताया कि छह माह पहले मकसूद का इलाज सतना में चल रहा था जहां सर्जरी विभाग के कुछ डॉक्टरों ने टीबी का रोग बताकर उसका उपचार किया. हालांकि जब उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो मरीज को रीवा के मेडिकल कॉलेज लाया गया. इसके बाद जांच में मरीज के पेट में लोहे की चीजें होने का पता चला.




उन्होंने बताया कि मानसिक रूप से विक्षिप्त इस युवक को लोहा निगलने की लत लग गई थी. वह बचपन से चोरी छिपे लोहे की चीजें खा रहा था. इसकी भनक परिजनों को भी नहीं थी. हालांकि पीड़ित अब सकुशल है और विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगातार उसके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment