हाफिज सईद की रिहाई के दुष्परिणाम के लिए पाक को तैयार रहना चाहिए: अमेरिका - america again warns pakistan on release of terrorist hafiz saeed

वाशिंगटन: मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आंतकी हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को एक बार फिर चेतावनी दी है. अमेरिका ने पाक को कहा है कि हाफिज सईद की रिहाई के बाद जो दुष्परिणाम निकलेंगे उसके लिए पाक को तैयार रहना चाहिए. अमेरिका ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं करना चाहिए नहीं तो इसका असर पाक और अमेरिका के रिश्तों पर भी पड़ेगा.



हाफिज की रिहाई के बाद व्हाइट हाउस से एक बयान जारी कर कहा गया, “हाफिज की रिहाई के बाद पाक को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहद खराब संदेश गया है. अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से लड़ने की पाक की प्रतिबद्धता पर भी सवाल उठने लगे हैं. पाकिस्तान ने कहा था कि वह अपनी जमीन पर आतंकवाद को पनपने नहीं देगा, लेकिन हाफिज की रिहाई के बाद पाक के इस दावे की भी पोल खुल रही है.”



हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने बीते शुक्रवार को भी कहा था कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संस्थापक हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई को लेकर वह चिंतित है और उसने पाकिस्तान से कहा कि सईद की आतंकी गतिविधियों के लिए उसे गिरफ्तार किया जाए और आरोपित किया जाए. बता दें कि जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख सईद पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर इनाम घोषित कर रखा है. मगर उसे लाहौर उच्च न्यायालय के एक आदेश पर 10 महीने की नजरबंदी बाद गुरुवार की आधी रात के बाद रिहा कर दिया गया.


अमेरिका और भारत का आरोप है कि सईद 2008 के मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था और उसे इस वर्ष जनवरी में नजरबंद कर दिया गया था. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment