कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक - Meeting of the congress working committee today for party president

नई दिल्ली: लंबे समय से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें तेज़ है. समय-समय पर कांग्रेस के भीतर से भी ये मांग उठती रही है कि राहुल गांधी अब पार्टी की कमान संभालें. ऐसे में गुजरात चुनाव की कमान संभाले राहुल को अब जल्द ही अध्यक्ष पद मिलनेवाला है.

नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए दिल्ली में सोमवार सुबह 10 बजे से कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक है. सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. माना जा रहा है कि एक दिसंबर तक कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल जाएगा.

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का फैसला पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अगला अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ करेगा. सूत्रों ने कहा कि अध्यक्ष पद के लिए राहुल के अकेले उम्मीदवार रहने की संभावना है.



पार्टी नेताओं का कहना है कि वैसे अध्यक्ष पद के चुनाव के कार्यक्रम की मंजूरी के लिए सीडब्लयूसी की औपचारिक बैठक बुलाने की जरूरत नहीं है लेकिन सोनिया गांधी ने पार्टी की निर्णय करने वाली सर्वोच्च संस्था की मंजूरी लेने का फैसला किया है.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment