5.60 करोड़ में खरीदा करुण नायर को खरीदा पंजाब ने - ipl auction omg karun nair sold more than yuvraj and ajinkya

बेंग्लुरू: आईपीएल 2018 की नीलामी शुरू हो चुकी है और खिलाड़ी की खरीद फरोख्त शुरू हो चुकी है. अभी तक सबसे चौकाने वाली नीलामी आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को किसी ने नहीं खरीदा है. लेकिन उससे भी आश्चर्य भरी बिक्री करुण नायर की रही क्योंकि करुण ने बोली की कीमत में बड़े बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. करुण की बेस प्राइस 50 लाख थी और उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 5.60 करोड़ में खरीदा है. ये कीमत बहुत ज्यादा तो नहीं है लेकिन  वे युवराज सिंह, आजिंक्य रहाणे, गौतम गंभीर और शिखर धवन से भी ज्यादा कीमत पर बिकने में सफल रहे.

युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़, गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.80 करोड़ में, अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स ने 4 करोड़ में और शिखर धवन को तो सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.20 करोड़ में राइट टू मैच के तहत रीटेन किया है. हालांकि पंजाब ने ही शिखर धवन पर सबसे ज्यादा बोली लगाई थी.



गौरतलब है कि करुण नायर के नाम अपने पहले ही टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है. इस साल रणजी ट्रॉफी में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. आईपीएल में 55 मैचों की 50 पारियों में करुण ने 126.97 के स्ट्राइक रेट से कुल 1158 रन बनाए हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ साथ वे दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज भी हैं. इसके अलावा करुण हरभजन सिंह केवल दो करोड़ में ही चेन्नई सुपर किंग्स के पाले में चले गए.


अब तक चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले आर अश्विन को टीम बरकरार नहीं रख पाई. दो करोड़ की बेस प्राइल वाले अश्विन को सात करोड़ साठ लाख में प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा. हालांकि चेन्नई ने उन्हें खरीदने की पूरी कोशिश की लेकिन उनके पास पर्स में ज्यादा पैसे नहीं होने की वजह से वे ज्यादा आगे तक बोली नहीं लगा पाए. अश्विन की बोली को लेकर काफी चर्चाएं थी क्योंकि चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने अश्विन को खरीदने की इच्छा जताई थी.


सबसे चौकाने वाली नीलामी आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को किसी ने नहीं खरीदा है. उनका बेस प्राइस दो करोड़ था लेकिन उनके लिए किसी भी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई. गौरतलब है कि गेल इससे पहले विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर बेंग्लुरू का हिस्सा थे लेकिन उन्होंने भी गेल में दिलचस्पी न दिखाते हुए रीटेन न करने का फैसला किया और उनकी जगह सरफराज को रीटेन किया था.



आरसीबी ने कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा रिकॉर्ड कीमत पर रीटेन किया था. उनके अलावा आरसीबी ने एबी डिविलियर्स को भी रीटेन किया है. न बिक पाने की खबर पर गेल सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हो गए. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment