तीसरे टी20 मैच में भारतीय महिला टीम को 5 विकेट से पराजित कर दिया दक्षिण अफ्रीका ने - indian women vs south african women 3rd t20 at johannesburg

जोहानेसबर्ग: सुन लस की 41, सी ट्रायन की 34 और डेन वान निएकर्क की 26 रनों की पारी की बदौलत मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम ने आज यहां तीसरे टी20 मैच में भारतीय महिला टीम को 5 विकेट से पराजित कर दिया. पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम मैच में महज 133 रन बनाकर आउट हो गई. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. आज के मैच में दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के बावजूद भारतीय टीम सीरीज में इस समय 2-1 से आगे है और सीरीज जीतने की हरमनप्रीत ब्रिगेड की संभावनाएं अभी भी बरकरार हैं. सीरीज का चौथा टी20 मैच 21 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस  मुकाबले में अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम बड़ा स्‍कोर बनाने में नाकाम रही. मध्‍य क्रम ध्वस्त होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में केवल 133 रन पर सिमट गई.



टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर (48) और स्मृति मंधाना (37) की पारियों की बदौलत एक समय 12वें ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय पारी 17.5 ओवर में सिमट गई. आक्रामक बल्‍लेबाजी करने वाली हरमनप्रीत ने 30 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और छह चौके मारे. पहले ही ओवर में अनुभवी मिताली राज (0) का विकेट गंवाने के बाद हरमनप्रीत और स्मृति ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 55 रन की साझेदारी की. दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर डेन वान नीकर्क ने स्मृति को मोसेलिन डेनियल्स के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. स्मृति मंधाना ने 24 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा.




तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल (30 रन पर पांच विकेट) ने हरमनप्रीत को विकेट के पीछे कैच कराके पहली सफलता हासिल की और फिर भारतीय पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई. मेजबान टीम के लिए तेज गेंदबाज मासाबाता क्लास (20 रन पर दो विकेट) ने शबनम का अच्छा साथ निभाया जिससे भारत ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ नौ रन जोड़कर गंवाए. हरमनप्रीत और स्‍मृति के अलावा वेदा कृष्‍णमूर्ति ही भारत के लिए 23 रन बना सकीं. अन्‍य कोई भी बल्‍लेबाज दोहरी रनसंख्‍या में भी नहीं पहुंच पाया.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment