राकेश झुनझुनवाला ने लगाए थे श्रीदेवी की फिल्म में पैसे - sridevi film english vinglish rakesh jhunjhunwala investment

नई दिल्ली: शेयर बाजार में निवेश कर पैसे से पैसा बनाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने श्रीदेवी की फिल्म में पैसे लगाकर भी करोड़ों रुपये की कमाई की थी. उन्होंने श्रीदेवी की फिल्म 'इंग्ल‍िश विंग्ल‍िश' में पैसा लगाया था. इस फिल्म ने लागत के मुकाबले 7 गुना ज्यादा कमाई की थी.

राकेश झुनझुनवाला को भारत का वॉरेन बफे भी कहा जाता है. उन्होंने शेयर बाजार में निवेश करके ही सफलता का मुकाम हासिल किया है. श्रीदेवी की फिल्म 'इंग्ल‍िश विंग्ल‍िश' को बनाने में 11 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. हालांकि इसकी कमाई 78 करोड़ रुपये रही.  इस तरह इस फिल्म ने 7 गुना से ज्यादा रिटर्न हासिल किया था.

इस फिल्म में झुनझुनवाला ही नहीं, बल्क‍ि आरके दमाणी और सुनील लुल्‍ला जैसे कारोबारियों ने भी अपने पैसे लगाए थे. इस फिल्म का निर्देशन गौरी शिंदे ने किया था. झुनझुनवाला ने यह पैसा अपनी गट्ज फील फिल्म प्रोडक्शन के जरिये लगाया था.



श्रीदेवी की इंग्ल‍िश विंग्ल‍िश के अलावा झुनझुनवाला ने 2015 में 'शमिताभ' और 2016 में आई 'की एंड का' में भी पैसे लगाए थे. की एंड का में करीना कपूर खान और अर्जुन कपूर लीड रोल में थे. इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफ‍िस पर अच्छी कमाई की थी.

श्रीदेवी की फिल्म 'इंग्ल‍िश विंग्ल‍िश' मई, 2013 में आई थी. इस फिल्म ने विदेशों में भी अच्छा कारोबार क‍िया था. इस फिल्म ने हॉन्गकॉन्ग के बॉक्स ऑफ‍िस पर भी धूम मचाई थी. आमिर खान की फिल्म 'थ्री इडियट्स' के बाद यह दूसरी बॉलीवुड फिल्म थी, जो यहां के बॉक्स ऑफिस पर काफी चली है.

मालूम हो कि श्रीदेवी का दुबई में आकस्म‍िक निधन हो गया है. करीब 64 घंटे बाद आखिरकार परिजनों को मंगलवार को श्रीदेवी का शव सौंप दिया गया. खलीज टाइम्स के अनुसार, श्रीदेवी के पार्थिव शरीर पर लेप लगाने का काम पूरा हो चुका है. बताया जा रहा है कि श्रीदेवी का अंतिम संस्कार अब बुधवार की दोपहर तक हो सकेगा.


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment