स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन एक बार फिर बड़ी मुश्किल में - these aap leader have been facing corruption and other serious charges

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी  के नेता और दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन एक बार फिर बड़ी मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. उनके खिलाफ सीबीआई पहले से ही सत्‍येंद्र जैन के खिलाफ करप्शन और मनी लॉन्ड्रिंग के केस की जांच कर रही है. इसी बीच डेंटल काउंसिल के एक रजिस्ट्रार ऋषि राज के खिलाफ चल रहे रिश्वत के एक मामले में जांच के लिए जब उसके लॉकर तलाशने गई तो उनमें से 24 लाख रुपये कैश और आधा किलो सोना बरामद हुआ. साथ ही उन लॉकर्स में सत्‍येंद्र जैन की 3 संपत्तियों के कागजात, 2 करोड़ की डिपोजिट स्लिप और 41 चेक बुक बरामद हुए. जांच उनके हवाला ऑपरेटर्स से कनेक्शन और शेल कंपनियों के जरिये ब्लैक मनी को वाइट करने की हो रही है. अब अगले हफ्ते कभी भी सीबीआई सत्‍येंद्र जैन को दोबारा पूछताछ के लिए बुला सकती है. आपको बता दें कि बरामद दस्तावेजों में तीन प्रॉपर्टी के कागजात, जिनमें दिल्ली के कराला गांव में खरीदी गई 12 बीघा 2 बिस्वा और 8 बीघा 17 बिस्वा, 2 अलग-अलग जमीनों की सेल डीड हैं. इसके अलावा कराला गांव की ही 14 बीघा जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी है. लेकिन ये पहला मौका नहीं है कि पार्टी नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. सत्येंद्र जैन पर कालेधन के सफेद करने का आरोप लगा है. वह भी सत्येंद्र जैन पर जांच भी चल रही है. लेकिन इसके अलावा कई और मंत्री हैं जिन पर आरोप लगा और उनको अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा.



गोपाल राय आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं. कई मामलों में अभी भी वह पार्टी की ओर से राय रखते हैं. केजरीवाल सरकार में उनको परिवहन मंत्री बनाया गया था. प्रीमियर बस सेवा को शुरू करने में हुई गड़बड़ी जांच के लिए जब भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया तो पहले ही इस्तीफा दे दिया.



फर्जी डिग्री के मामले में जितेंद्र सिंह तोमर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर  लिया था. इसके बाद उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया. इनके खिलाफ जांच अभी जारी है. आसिम अहमद पर आरोप है कि उन्होंने अपने एक इलाके में निर्माण के लिए एक बिल्डर से रिश्वत मांगी थी.  मंत्री पद की जिम्मेदारी उनसे छीन ली गई.  सीबीआई जांच अभी जारी है. महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगा दिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उनको भी मंत्री पद से इस्तीफा हटाना पड़ गया.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment