'फोर्ब्स 30 अंडर 30 एशिया 2018' लिस्ट में शामिल हुई अनुष्का - anushka sharma pv sindhu in forbes 30 under 30 asia 2018 list

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिल्ममेकर अनुष्का शर्मा इन दिनों दो फिल्मों की वजह से लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. वरुण धवन के साथ वे 'सुई धागा' की शूटिंग कर रही हैं, साथ ही शाहरुख खान और कैटरीना कैफ के साथ 'जीरो' में व्यस्त हैं. इसी बीच अनुष्का के फैन्स के लिए एक गुड न्यूज आई हैं. एक्ट्रेस को 'फोर्ब्स 30 अंडर 30 एशिया 2018' लिस्ट में शामिल किया गया है. इस सूची में कुछ नया करने या अपने क्षेत्र में कुछ अलग हटकर काम करने वाले ऐसे लोगों को जगह दी गई है जो अपने उद्योग व एशिया को बेहतर बनाने के लिए बदलाव ला रहे हैं. इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस पाने वाली एक्ट्रेस में से एक अनुष्का शर्मा का इसमें 29वां स्थान हैं.


बतौर मॉडल अनुष्का शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में की. साल 2008 में उन्होंने शाहरुख खान के साथ फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' से बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म ने उन्हें सवश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिलाया.



अनुष्का ने इसके बाद से 'बैंड बाजा बारात', 'जब तक है जान', 'पीके', 'बॉम्बे वेलवेट', 'दिल धड़कने दो', 'ऐ दिल है मुश्किल', 'जब हैरी मेट सेजल', 'सुल्तान' समेत कई फिल्मों में काम किया है. अनुष्का उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में शुमार हैं जिन्होंने तीनों खान्स के साथ स्क्रीन शेयर की है. निर्माता के तौर पर अनुष्का ने अपने बैनर क्लीन स्लेट फिल्म्स के तहत 'एनएच10', 'फिल्लौरी' और 'परी' जैसी फिल्में बनाई है. उन्होंने तीनों फिल्मों में अभिनय भी किया है. पिछले साल दिसंबर में अनुष्का ने इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली से शादी रचाई.

फोर्ब्स की सूची में एशिया में बदलाव लाने में जुटे 300 युवाओं का नाम उजागर किया गया है. भारत की बैडमिंटन स्टार पी.वी.सिंधु को भी इस सूची में जगह मिली है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment