तमिलनाडु के जंगलों में लगी भीषण आग की चपेट में आने से 9 पर्वतारोहियों की मौत - tamil nadu theni forest fire nine trekkers died many injured

चेन्नई: तमिलनाडु में थेनी जिले के जंगलों में लगी भीषण आग की चपेट में आने से 9 पर्वतारोहियों की मौत हो गई है. इनमें चार पुरुष, चार महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है. जबकि 27 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है.

मृतकों में 6 लोग चेन्नई से हैं और 3 इरोड के रहने वाले बताए जा रहे हैं. प्रशासन के मुताबिक, 9 शवों को थेनी लाया जा चुका है. जबकि 27 लोगों को जंगलों से रेस्क्यू किया गया है, जिनमें से 10 लोग सुरक्षित हैं और बाकी जख्मी हैं.

बचाए गए लोगों में से 5 को थेनी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. जबकि 8 घायलों मदुरै के राजाजी अस्पताल और दो को निजी अस्तपाल में भर्ती कराया गया है. राज्य के आपदा नियंत्रण कमिश्नर ने बताया है कि सैलानियों के दो ग्रुप यात्रा पर गए थे.

दरअसल, 36 स्टूडेंट्स का एक ग्रुप ट्रेकिंग के लिए थेनी के कुरांगनी पहाड़ों पर गया था. इसी दौरान वहां जंगलों में आग लग गई. जिससे ये ग्रुुप पर्वतारोहण प्रशिक्षण शिविर में फंस गया. इनमें 24 लोगों का समूह चेन्नई से गया था, जबकि 12 लोग इरोड और तिरूपुर से गए थे.

इस घटना के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के निर्देश पर दो हेलीकॉप्टरों को राहत बचाव के लिए भेजा गया और देर रात तक फंसे लोगों को बचाया गया. दरअसल, मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से संपर्क किया था. फिलहाल, सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment