90वां ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में दी गई श्रीदेवी और शशि कपूर को श्रद्धांजलि - scars 2018 sridevi shashi kapoor honoured at in memoriam

नई दिल्ली: कैलिफोर्निया के डोल्बी थिएटर में आयोजित हुए 90वां ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी और शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी गई. इस आयोजन में हॉलीवुड के दिग्गज मौजूद हैं. इस बीच जो स्टार्स बीते साल दुनिया को अलविदा कह गए, उनको मशहूर गायक एडी वेडर ने श्रद्धांजलि दी.



बता दें 24 फरवरी को ही श्रीदेवी की दुबई के एक होटल के कमरे के बाथ टब में डूबने से मौत हो गई थी. उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. वहीं 4 दिसंबर 2017 को 79 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता शश‍ि कपूर ने दुनिया को अलविदा कहा था. शशि कपूर कई सालों से किडनी से जुड़ी समस्या से जूझ रहे थे.



90वां एकेडमी अवॉर्ड यानी ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में अब तक कई अवॉर्ड घोषि‍त किए जा चुके हैं. अब तक सबसे ज्यादा तीन अवॉर्ड क्रिस्टोफर नोलान की फिल्म डनकर्क ने जीते हैं. इसे बेस्ट साउंड एडिट‍िंग, बेस्ट साउंड मिक्सि‍ंग और बेस्ट फिल्म एडिटिंग का अवॉर्ड द‍िया गया. बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड सैम रॉकवेल ने जीत लिया है. ये उन्हें थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग, मिसूरी के लिए दिया गया है.बेस्ट सिनेमैटोग्राफी का अवॉर्ड का अवॉर्ड ब्लेड रनर 2049 को दिया गया. ये अवॉर्ड सिनेमैटोग्राफर रोजर डीकिन्स ने ग्रहण किया. बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड ग्रेटा गेरविग को दिया गया. उन्हें ये अवॉर्ड फिल्म लेडी बर्ड के लिए मिला.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment