ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है सिंधु ने - all england open pv sindhu reached in to semi final beat to japanese player

नई दिल्ली: टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक भारत की पीवी सिंधु ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई. सिंधु ने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को 20-22, 2-18 और 21-18 से मात दी. इस जीत के साथ ही सिंधु ने खिताब जीतने की उम्मीदों को और परवान चढ़ा दिया है. अभी तक कोई भी भारतीय महिला खिलाड़ी ऐसा कारनामा नहीं कर सकी है.

पहला गेम हारकर सिंधु ने अपने प्रशंसकों को निराश किया, लेकिन अगले दो गेमों में उन्होंने ओकुहारा को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में कदम रखा. पहले गेम में सिंधु ने 17-16 से आगे थीं, लेकिन जापानी खिलाड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 18-18 से बराबर कर लिया और फिर 22-20 से गेम अपने नाम करने में सफल रहीं.


दूसरे गेम में भी कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई. सिंधु ने अच्छी शुरुआत करते हुए 3-1 की बढ़त ले ली थी लेकिन ओकुहारा ने स्कोर 3-3 से बराबर कर लिया. यहां से एक-एक अंक के लिए रोचक मुकाबला हुआ.

सिंधु ने 16-13 की बढ़त ले ली, लेकिन एक बार फिर ओकुहारा ने 18-18 से स्कोर बराबर कर लिया. हालांकि सिंधु ने 19-18 से आगे होने के बाद दो अंक लेकर दूसरा गेम जीत मुकाबले को तीसरे गेम में पहुंचा दिया.तीसरे गेम में वर्ल्ड नंबर-6 ओकुहारा ने सिंधु को 4-1 से पीछे कर दिया. भारतीय खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और पलटवार करते हुए 6-6 की बराबरी कर ली। इस गेम में दोनों खिलाड़ियों पर थकावट हावी थी। ब्रेक तक स्कोर 11-11 से बराबर था. सिंधु ने ब्रेक के बाद 16-12 की बढ़त ली और फिर 21-18 से गेम अपने नाम कर सेमीफाइनल में पहुंच गईं.


सेमीफाइनल में उनका सामना स्पेन की कैरोलिना मारिन और जापान की ही आकाने यामागुची के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment