बिहार में शिक्षा की स्थिति को लेकर सरकार के मंत्री पर जाहिर की नाराजगी - bjp mlc nawal kishore criticize bihar education and minister krishnanand verma

नई दिल्ली: बीजेपी नेता नवल किशोर ने बिहार में शिक्षा की बुरी स्थिति को लेकर अपनी ही सरकार के मंत्री पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने राज्य शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा पर हमला करते हुए बोला कि वे किसी काम के नहीं है और उन्हें कुछ नहीं आता. इस दौरान उन्होंने स्कूल में पढ़ाई न होने और शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने को लेकर भी अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि बिहार का शिक्षा विभाग चौपड़ हो गया है. वहीं सदन में राबड़ी देवी ने भी राज्य में शिक्षा को लेकर सवाल खड़े किए.

बीजेपी नेता नवल किशोर में सदन में शुक्रवार को राज्य में शिक्षा के हाल को लेकर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा स्कूलों में पढ़ाई नहीं हो रही है. शिक्षकों को वेतन नहीं मिल रहा है. इस राज्य के शिक्षा मंत्री को ही शिक्षा व्यवस्था के बारे में नहीं पता. उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री अगर बता दें कि बिहार में कितनी तरह की शिक्षा व्यवस्था है तो मैं किसी भी तरह का सजा भुगतने को तैयार हूं. उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार गंभीर नहीं है.



विधानपरिषद में शुक्रवार को शिक्षा विभाग से जुड़े मामलों पर सवाल पूछे जा रहे थे. लेकिन शिक्षा मंत्री सदन में मौजूद नहीं थे. इस वजह से उनके प्रभारी सदन में जवाब दे रहे थे. बीजेपी नेता के सवालों का जवाब भी उन्होंने ही दिया. लेकिन शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा के खुद सदन में नहीं होने पर पक्ष व विपक्ष दोनों के नेताओं ने इसका विरोध किया.




सदन में प्रभारी मंत्री से जवाब दिलवाने पर बोले मंत्री विनोद नारायण सफाई देते नजर आए. उन्होंने कहा कि 11 मार्च को बिहार विधानसभा की भभुआ और जहानाबाद सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जबकि अररिया में लोकसभा सीट पर चुनाव होने हैं. मंत्री ने कहा कि चुनाव प्रचार में व्यस्तता के कारण ही मंत्री सदन में नहीं आ सके. उन्होंने कहा कि चुनाव का काम आज खत्म हो गया है. ऐसे में शिक्षा मंत्री खुद सदन में जल्द ही मौजूद होंगे और सवालों का जवाब देंगे.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment