भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार रिंकी रानी पांडे ने जीत दर्ज की - bjp win the bhabua assembly seat

पटना : बिहार उपचुनाव की बुधवार को मतगणना जारी है. अब तक मिले रुझान के मुताबिक, अररिया लोकसभा सीट आरजेडी आगे चल रही हैं. वहीं जहानाबाद विधानसभा सीट पर भी आरजेडी ने कब्जा किया है. वहीं भभुआ विधानसभा सीट से बीजेपी के लिए अच्छी खबर आई है. भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार रिंकी रानी पांडे ने जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार शंभू सिंह पटेल को हराया है. रिपोर्ट के मुताबिक भभुआ विधानसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार रिंकी रानी पांडेय ने 15 हजार मतों से जीत हासिल की है. जहानाबाद में 6वें राउंड के बाद आरजेडी के कुमार कृष्ण मोहन यादव ने 35 हजार मतों से जीत दर्ज की है.



बिहार की भभुआ और जहानाबाद विधानसभा सीटों के लिए 11 मार्च को कराये गए उपचुनाव में क्रमश: 54.03 फीसदी तथा 50.06 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. जहानाबाद और भभुआ के मौजूदा विधायकों के निधन के बाद यहां मतदान कराया गया था.



जहानाबाद सीट पर राजद का कब्जा था और यहां से दिवंगत विधायक मुंद्रिका यादव के बेटे कृष्ण मोहन राजद के टिकट पर मैदान में हैं, जबकि भभुआ से भाजपा ने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडे की पत्नी रिंकी रानी को मैदान में उतारा है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment