दाऊद का सहयोगी फारूक टकला दुबई में गिरफ्तार - dawood ibrahims aide farooq takla brought to mumbai after being deported from dubai

मुंबई: मुंबई बम ब्लास्ट 1993 मामले में सीबीआई को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. 1993 मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम के सहयोगी फारूक टकला को दुबई में गिरफ्तारी के बाद मुंबई डिपोर्ट किया गया है.

बताया जा रहा है कि टकला को मुंबई में टाडा कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. 1993 मुंबई ब्लास्ट के बाद वह भारत छोड़कर फरार हो गया था. अब सीबीआई उसकी पूछताछ कर रही है. टकला के खिलाफ 1995 में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था.



गौरतलब है कि 12 मार्च, 1993 को मुंबई में एक के बाद एक 12 बम धमाके हुए थे. बम धमाके में 257 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इन धमाकों में बड़ी मात्रा में आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था. पहले दौर में दिए गए फैसले में अदालत ने 100 लोगों को दोषी पाया था, जिन्हें फांसी और उम्रकैद की सजा हुई थी. इन धमाकों में 27 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ था.  इस मामले में 129 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी. अभी इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, टाइगर मेमन समेत 27 आरोपी फरार हैं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment