अपने जन्मदिन पर फैन्स को एक बड़ा सरप्राइज दिया आमिर खान ने - happy birthday aamir khan

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान आज (14 मार्च) अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. वह 53 साल के हो चुके हैं. आमिर का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था. उनका पूरा नाम मोहम्मद आमिर हुसैन खान है. आमिर एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने अपने करियर में हर प्रकार के फिल्मों में काम किया और अपनी शानदार अभिनय से दर्शकों के बीच पहचान बनाई.


आमिर को उनके फैन्स 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के नाम से बुलाते हैं. इसके पीछे की वजह साफ है कि वह अपनी फिल्मों के लिए काफी मेहनत करते हैं. फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से बतौर एक्टर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले आमिर खान के फैंस फेहरिस्त काफी लंबी है. बता दें, आमिर अपनी निजी जिंदगी को सोशल मीडिया से दूर रखते हैं. ट्विटर पर उनके 22 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं.


लेकिन अपने जन्मदिन पर आमिर खान ने फैन्स को एक बड़ा सरप्राइज दिया है. जी हां, आमिर अपने फैन्स को नया तोहफा देते हुए अब अपना इंस्टाग्राम अकाउंट बना चुके हैं, हालांकि उन्होंने अभी तक कोई पोस्ट नहीं किया है, लेकिन इंस्टाग्राम पर आते ही उनके फॉलोअर्स की संख्या 2 लाख 35 हजार हो गई है. बता दें, इंस्टाग्राम पर आने के बाद आमिर के फैन्स उनके निजी जीवन को और करीब से जान पाएंगे. इस कड़ी में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने भी हाल ही में अपना इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया है और देखते ही देखते उनके फॉलोअर्स की संख्या लाखों में पहुंच गई है.


आमिर की हालिया फिल्म 'पीके', 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने कमाई के मामले में विश्वभर में छाई हुई है. बता दें, आमिर खान की आखिरी रिलीज 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने सिर्फ अपने देश से प्यार और प्रशंसा प्राप्त नहीं की, बल्कि यह फिल्म दुनियाभर में कमाई के मामले में शीर्ष पांच प्रतिष्ठित फिल्मों में शामिल हो गई है. शीर्ष 5 की सूची में 'सीक्रेट सुपरस्टार' की एंट्री के साथ आमिर खान की 3 फिल्में अब इस सूची का हिस्सा बन गई हैं.


'दंगल' के साथ 1,908 करोड़ रुपये की कमाई, 'सीक्रेट सुपरस्टार' के साथ 874 करोड़ रुपये और 'पीके' में 831 करोड़ रुपए के साथ बड़े पैमाने पर रिकॉर्ड स्थापित करने वाले आमिर खान एकमात्र भारतीय अभिनेता है. चीनी आईएमडीबी के अनुसार, आमिर खान वहां विदेशी अभिनेता की सूची में सबसे ऊपर है और 'दंगल' शीर्ष रैंकिंग फिल्म है. आमिर की अगली फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान' है, जिसमें उनके साथ कैटरीना कैफ और 'दंगल' फेम फातिमा सना शेख भी नजर आएंगी.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment