श्रीलंका और बांग्लादेश के बिच कल ‘करो या मरो’का मुकाबला - nidahas trophy 2018 sri lanka bangladesh

कोलंबो: श्रीलंका और बांग्लादेश निडास ट्रॉफी टी-20 ट्राई सीरीज के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में कल एक दूसरे के मुकाबिल होंगे तो उनका इरादा अपनी गलतियों से सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन का होगा. दोनों में से विजेता टीम 18 मार्च को फाइनल में भारत से खेलेगी. दोनों टीमों के ट्राई में एक एक जीत के साथ दो अंक हैं. श्रीलंका ने पहले मैच में भारत को हराया जबकि बांग्लादेश ने 215 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल करके मेजबान को मात दी. मेजबान टीम को फायदा यह है कि मैच बारिश में धुलने पर बेहतर रनरेट के आधार पर वह फाइनल में पहुंच जाएगी. श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 215 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने से बांग्लादेश के हौसले बुलंद हैं. 

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का हालिया रिकॉर्ड प्रभावी रहा है. उसने बांग्लादेश को टेस्ट और टी-20 सीरीज में हराने के अलावा जिम्बाब्वे समेत ट्राई वनडे सीरीज के फाइनल में भी उस पर जीत दर्ज की. श्रीलंका को नियमित कप्तान दिनेश चांडीमल की कमी भी खलेगी जिन्हें दो टी-20 मैचों से निलंबित कर दिया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वह धीमी ओवर गति के अपराध के दोषी पाए गए. उनकी गैर मौजूदगी में तिसारा परेरा कप्तान होंगे.


इस रोमांचक मुकाबले का लुत्फ आप अपने मोबाइल पर भी उठा सकते हैं, वो भी बिल्कुल मुफ्त. जियो टीवी ने निदास ट्रॉफी के भारत में डिजिटल प्रसारण के लिए क्रिकेट श्रीलंका के साथ करार किया है. आप अपने मोबाइल पर जियो एप डाउन करें. इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा. इन प्रक्रिया के पूरे होने पर आप मैच का लाइव प्रसारण इस एप पर देख सकते हैं.


मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. मैच का सीधा प्रसारण डी स्पोर्ट्स, डीडी स्पोर्ट्स, रिश्ते सिनेप्लेक्स पर होगा. मोबाइल पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो टीवी पर देखी जा सकती है.


मेजबान टीम को फॉर्म में चल रहे कुशल मेंडिस और कुशाल परेरा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. उपुल थरंगा और कप्तान तिसारा परेरा भी फॉर्म में हैं. बांग्लादेश को शीर्षक्रम से प्रदर्शन में निरंतरता की उम्मीद होगी जो एक मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद उसे दोहराने में नाकाम रहा. मुशफिकर रहीम भारत के खिलाफ किए गए अच्छे प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे जबकि शाकिब अल हसन की वापसी से आक्रमण मजबूत होगा.

चोट के कारण काफी दिनों से मैदान से दूर चल रहे हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन निडास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के आखिरी नॉकआउट मैच में बांग्लादेश टीम में लौट आए हैं. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कहा है कि शाकिब अपनी उंगली चोट से ठीक हो गए हैं और वह गुरुवार को कोलंबो पहुंच जाएंगे. शाकिब के आने से बांग्लादेश को अहम मैच में मजबूती मिलेगी. शाकिब इस मैच में टीम की कप्तानी करेंगे. उनकी गैरमौजूदगी में महामुदुल्लाह अभी तक टीम के कप्तान थे. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment