इस साल पद्मावत के बाद बॉलीवुड की सबसे बड़ी रिलीज है फिल्म रेड - raid 2018 second biggest release

भारत के सबसे बड़े चर्चित हाई प्रोफाइल छापों पर बनी फिल्म रेड इस साल पद्मावत के बाद बॉलीवुड की सबसे बड़ी रिलीज है. 2018 में पद्मावत, पैडमैन, परी और अय्यारी के रूप में चार बड़ी फ़िल्में सामने आई थीं. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लिहाज से 'सोनू के टीटू की स्वीटी' पद्मावत के बाद साल की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. लेकिन स्क्रीन शेयरिंग के मामले में राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में बनी 'रेड' अब तक साल की दूसरी बड़ी फिल्म है. फिल्म ओपनिंग डे पर 10 करोड़ रुपए तक कमा सकती है.

अजय देवगन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म करीब 3769 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. इसे भारत में करीब 3400 जबकि ओवरसीज में 369 स्क्रीन्स मिले हैं. फिल्म में अजय देवगन ने इनकम टैक्स अफसर की मुख्य भूमिका निभाई है. इलियाना डीक्रूज ने उनकी पत्नी का रोल किया है जबकि ताकतवर नेता के किरदार में सौरभ शुक्ला हैं.


बताते चलें, इस साल रिलीज हुई पांच बड़ी फिल्मों में पद्मावत को सबसे ज्यादा स्क्रीन मिले थे. भारत में हिंदी तमिल और तेलुगु मिलाकर लगभग 7000 स्क्रीन्स पर फिल्म रिलीज हुई थी. हालांकि ये रिलीज से पहले के आंकड़े हैं. राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में फिल्म पर विवाद की वजह से इसके कुछ स्क्रीन कम भी हुए थे. बावजूद ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय में ये अब तक साल की सबसे बड़ी रिलीज है.



ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय में अजय देवगन की रेड बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 8-10 करोड़ रुपये कमा सकती है. फिल्म का वीकेंड कलेक्शन 30 करोड़ से ज्यादा हो सकता है. फिल्म को सोलो रिलीज का फायदा मिलेगा. क्रिटिक्स ने भी फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स दिया है. फिल्म का सब्जेक्ट और माउथ पब्लिसिटी का भी फायदा मिलने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि अजय की ये फिल्म आसानी से 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment