राम जन्मभूमि विवाद का हल कोर्ट से नहीं आपसी बातचीत से ही निकलेगा: श्रीश्री रविशंकर - sri sri ravi shankar said ram janmabhoomi babri masjid cant be solved by court

नई दिल्ली: राम जन्मभूमि विवाद का हल कोर्ट से नहीं आपसी बातचीत से ही निकलेगा. यह कहना है आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर का. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा. श्रीश्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए वार्ता चल रही है. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अवश्य होगा.



उन्होंने कहा कि कोर्ट से राम जन्मभूमि विवाद का कोई हल नहीं निकल सकता क्योंकि कोर्ट के फैसले से किसी एक पक्ष को हार स्वीकार करनी पड़ेगी, जो पक्ष हारेगा, वो अभी तो मान जायेगा लेकिन कुछ समय बाद फिर बवाल शुरू हो जायेगा. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सौहार्दपूर्ण माहौल में कोर्ट के बाहर विवाद हल होने की पूरी उम्मीद है.



इसके बाद वह श्रावस्ती पहुंचे, जहां बौद्ध भिक्षुओं ने श्री श्री का स्वागत किया. श्रीश्री ने श्रावस्ती स्थित बौद्ध मंदिर और स्तूप का भ्रमण किया.  बौद्धकालीन स्मारकों के संरक्षण और रखरखाव पर वे प्रसन्न दिखे.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment