दिल्ली के संसद मार्ग पर जमा हुए एसएससी परीक्षार्थी, पुल‍िस ने किया लाठीचार्ज - ssc scam ground report from protest on parliament street

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त ग्रेजुएट लेवल परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ देशभर से आए एसएससी परीक्षार्थी दिल्ली के संसद मार्ग पर जमा हुए. एसएससी अभ्यर्थी इस मामले में निष्पक्ष जांच और कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई छात्रों को ग‍िरफ्तार क‍िया है और लाठीचार्ज कर छात्रों की भीड़ को खदेड़ने का प्रयास कर रही है.

पुल‍िस की लाठीचार्ज में कई छात्रों को गंभीर चोट पहुंची है. लाठीचार्ज से प्रदर्शन कर रहे एक छात्र का स‍िर फूट गया है.

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि उन्हें जांच का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. हजारों की संख्या में छात्रों ने अलग-अलग मांगों को लेकर संसद मार्ग पर प्रदर्शन किया.


SSC में हुए स्कैम को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर छात्र जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं.  देश भर के अलग- अलग राज्यों से छात्र दिल्ली में आए हुए हैं. 27 फरवरी से छात्र SSC दफ़्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहें हैं.  लेकिन युवाओं का कहना है कि आज आर या पार करके ही जाएंगे. करीब पांच हजार लड़के-लड़कियों ने इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया. इस दौरान कुछ पुलिस अधिकारियों ने मंच पर जाना चाहा, लेकिन नीचे बैठे छात्रों ने उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी.


युवाओं की मांग है कि इस पूरे स्कैम की सीबीआई से जांच कराई जाए. उनका कहना है कि सरकार इसका आदेश लिखित में दे.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment