'मोदी चौक की नाम की वजह से दरभंगा में हत्या का मामला पूरी तरह से झूठा है: सुशील कुमार मोदी - sushil kumar modi denies darbhanga beheading was over naming chowk after pm modi

दरभंगा: बिहार के दरभंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चौक का नाम रखने पर भाजपा नेता की जान से मारने की खबर शुक्रवार से ही मीडिया और सोशल मीडिया में छाई हुई है. खबर में ये बताया गया है कि भाजपा नेताओं को कुछ लोगों ने बस इसलिए जान से मार दिया क्योंकि उसने एक चौक का नाम 'मोदी चौक' रख दिया. मगर खबर को जिस एंगल से पहले दिखाया गया, उसकी सच्चाई दरअसल कुछ और है और इस सच्चाई की पुष्टी खुद बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने की है.

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर इस खबर का खंडन कर दिया है, जिसमें वजह ये बताई जा रही है कि मोदी चौक नाम रखने की वजह से ही उस भाजपा नेता की हत्या की गई है. सुशील मोदी ने हत्या की वजह को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि 'मोदी चौक की नाम की वजह से दरभंगा में हत्या का मामला पूरी तरह से झूठा है. यह भूमि विवाद का मामला है. मोदी चौक के नाम का बोर्ड काफी पहले ही रखा गया था, इस हत्या का उस बोर्ड से कोई लेना-देना नहीं है.


पुलिस के अनुसार, बिहार के दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में दरभंगा के भदवा गांव निवासी व भाजपा कार्यकर्ता कमदेव यादव उर्फ भोला यादव ने दो वर्ष पूर्व अपने घर के समीप स्थित एक चौक का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया और वहां 'मोदी चौक' का एक बोर्ड लगा दिया. इससे गांव के ही कुछ लोग नाराज थे. बता दें कि कमलदेव यादव के एक और भाई हैं तेजनारायण यादव हैं, जो अभी पंचायत स्तर के नेता हैं.


टिप्पणिया आरोप ये लगाया गया कि 'मोदी चौक' नाम रखने से नाराज से लाठी-डंडे व तलवार से लैस करीब दो दर्जन लोगों ने गुरुवार की रात कमलेश के घर पर हमला बोल दिया. इस हमले में कमलदेव के पिता रामचंद्र यादव (61) की तलवार से काटकर हत्या कर दी गई, जबकि कमलेश गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को बताया कि घायल अवस्था में कमलदेव यादव और रामचंद्र यादव को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया, जहां रामचंद्र यादव मृत करार दिये गये और कमलदेव उर्फ भोला यादव का इलाज चल रहा है. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment