स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद डॉ. नवल किशोर समाजवादी पार्टी में शामिल - swami prasad maurya son in law naval kishor joins sp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद राज्य में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी को एक और झटका लग गया है. जानकारी के मुताबिक योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद डॉ. नवल किशोर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नवल किशोर के सपा में शामिल होने की घोषणा की. इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान भी मौजूद थे. पीसी में उपचुनाव पर बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि इन परिणामों से उत्तर प्रदेश को फायदा हो रहा है, अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री विकास की तरफ जाने लगे हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश ने कहा कि अंबेडकर और लोहिया का साथ होना जरूरी है. आप समझ नहीं रहे हैं. नरेश अग्रवाल के पाला बदल कर बीजेपी में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने टिप्पणी करते हुए कहा, "बिना मिठाई के कोई रुकता नहीं है."

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवल किशोर के अलावा बीएसपी के पूर्व विधायक इरशाद खान और पूर्व एमएलसी प्रदीप सिंह ने भी समाजवादी पार्टी ज्वाइन की है. पार्टी ज्वॉइन करने पर अखिलेश यादव ने तीनों नेताओं को गौतम बुद्ध की प्रतिमा देकर उनका स्वागत किया. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे बहुत से नेता हैं जो अपनी पार्टी छोड़कर सपा का दामन थामने वाले हैं.

इससे पहले फरवरी में स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे प्रमोद मौर्य ने भी भाजपा छोड़ सपा का दामन थाम लिया था. उस दौरान उन्होंने कहा था कि भाजपा पिछड़े वर्ग की विरोधी है, बीजेपी सरकार में उनके समाज का शोषण हो रहा है. इसी कारण वो भाजपा छोड़ सपा में शामिल हुए.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment