अमेठी को आने वाले 15 साल में सिंगापुर बनाने की भी बात कही राहुल ने - rahul gandhi says amethi will be as developed as singapore in 15 years

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने अमेठी दौरे के दौरान न सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला, बल्कि अमेठी को आने वाले 15 साल में सिंगापुर बनाने की भी बात कही. राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि पूर्व के अपने कई समकक्षों के विपरीत मोदी भविष्‍य की बजाय बीते हुए समय की बात करते हैं और समाज में नफरत और गुस्‍सा फैलाकर लोगों को आपस में लड़ाते हैं. अमेठी के दौरे पर आये राहुल ने कहा 'आप जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के अलावा अटल बिहारी वाजपेयी को भी देखिये, वे सब भविष्‍य की बात करते थे. आज के हमारे प्रधानमंत्री भविष्‍य की बात नहीं करते, बल्कि दिन भर बीते हुए समय की बात करते हैं. नफरत और गुस्‍सा फैलाते हैं. एक धर्म और जाति के व्‍यक्ति से दूसरे से लड़ाते हैं.'



राहुल ने कहा कि आज का युवा रोजगार के सिवा और कुछ नहीं चाहता. हमारे प्रधानमंत्री एक के बाद एक भाषण देते हैं लेकिन जो सबसे जरूरी काम है, वह नहीं कर पाते हैं. पिछले साल पूरे देश में एक लाख से कम युवाओं को रोजगार मिला है. राहुल ने कहा कि जहां भी देखो हिंसा बढ़ती जा रही है। महिलाओं पर अत्‍याचार हो रहा है. ब‍च्‍चों को मारा जा रहा है, और जो मार रहे हैं, उनकी रक्षा की जा रही है. प्रधानमंत्री एक शब्‍द नहीं कह रहे हैं. देश सुनना चाहता है, कि मोदी इन घटनाओं के बारे में क्‍या सोचते हैं,. यह हिन्‍दुस्‍तान की सचाई है और इसके खिलाफ कांग्रेस लड़ रही है.

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल ने कहा कि अमेठी का तेजी से विकास किया जाएगा. आज से 10-15 साल बाद कैलीफोर्निया और सिंगापुर के साथ अमेठी का नाम लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अमेठी में हमने छह राष्‍ट्रीय राजमार्ग बनाये हैं. पास में फुरसतगंज में एयरपोर्ट और राष्‍ट्रीय उड़ान एकेडमी है.  इन तीनों चीजों को जोड़ा जाएगा. बता दें कि इससे पहले राहुल ने कहा कि वह 15 मिनट सदन में भाषण देंगे तो पीएम मोदी उनके सामने खड़े नहीं हो पाएंगे.



राहुल ने गौरीगंज के मझगवां में एक जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी अमेठी का सर्वांगीण विकास करना चाहती है लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार यहां के लिए प्रस्तावित ज्यादातर परियोजनाओं को दूसरी जगह ले गई. इनमें ट्रिपल आईटी, मेगा फूड पार्क और पेपर मिल की परियोजनाएं भी शामिल हैं, जिनसे हजारों युवाओं को रोजगार मिलता.

बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में अमेठी से बीजेपी की स्मृति ईरानी और राहुल गांधी चुनावी मैदान में उतरे थे. हालांकि, राहुल गांधी, स्मृति ईरानी को हराने में कामयाब हो गये थे.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment