संयुक्त राष्ट्र के एक आधार शिविर पर हमले में 22 विद्रोहियों की मौत - one un peacekeeper 22 fighters killed in central african republic

वॉशिंगटन : मध्य अफ्रीकी गणराज्य में संयुक्त राष्ट्र के एक आधार शिविर पर मंगलवार को भारी हमले में एक शांतिरक्षक मारा गया और 11 अन्य घायल हो गए. अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस संघर्ष में अब तक 22 विद्रोहियों की मौत हो चुकी है. संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बताया कि दक्षिणी शहर बाम्बरी के पास तगबारा में संयुक्त राष्ट्र के अस्थाई शिविर पर बलाक विरोधी लड़कों ने हमला किया, जिस पर सेना द्वारा कार्रवाई की गई. उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि अब कैसे लड़ाकों का सफाया किया जाएगा.



दुजारिक ने बताया, 'शांतिरक्षकों ने जवाबी कार्रवाई की और कई घंटों की गोलीबारी में एक शांतिरक्षक की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. संयुक्त राष्ट्र मिशन एमआईएनयूएससीए ने बताया कि बलाका-विरोधी 22 लड़ाके मारे गए हैं. दुजारिक ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षकों ने बाद में तगबारा में चार महिला और चार बच्चों सहित21 नागरिकों के शव बरामद किए.



एमआईएनयूएससीए ने बताया कि शव एक चर्च के नजदीक से बरामद किए गए और पारंपरिक हथियारों के इस्तेमाल से एक अलग घटना में ये मौतें हुई. बाम्बरी से60 किलोमीटर उत्तरपूर्व में स्थित तगबारा के लिए सहायता दलों को रवाना किया गया है. इसके साथ ही प्रशासनिक अधिकारी हर जगह अपनी निगाहें बनाए हुए हैं ताकि हमलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment