पठानकोट एयरबेस के पास संदिग्धों की खबर के बाद हाई अलर्ट पर पंजाब और हिमाचल - 3 suspects seen at pathankot airbase search operation underway

नई दिल्ली : पठानकोट एयरबेस के पास बुधवार देर रात हथियारबंद संदिग्धों को देखे जाने की खबर हैं. जानकारी के मुताबिक बुधवार(19 अप्रैल) करीब रात 12 बजे सेना की वर्दी में तीन लोगों ने हिमाचल की तरफ से आने वाली एक गाड़ी से लिफ्ट मांगी और चालक ने उन्हें लिफ्ट दे दी. रास्ते के बीच में युवक को शक हुआ तो उसने सेना की वर्दी पहने हुए तीनों संदिग्धों से पूछताछ की. गाड़ी चालक कुछ कर पाता इससे पहले ही संदिग्धों ने उसे मारपीट कर गाड़ी से उतार दिया और फरार हो गए.

कार के मालिकों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी और बताया की संदिग्ध सेना की वर्दी में थे. सूचना मिलने के बाद सेना ने पूरे इलाके को हाई अलर्ट पर रखा हुआ है. संदिग्धों की तलाश में सेना की ओर से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. भारतीय सेना ने संदिग्धों द्वारा अगवा की गई कार को बरामद कर लिया है.


पठानकोट एयरबेस के पास संदिग्धों की खबर आते ही पंजाब और हिमाचल प्रदेश चौकन्ना हो गई है. पंजाब के कई इलाकों में पुलिस द्वारा गाड़ियों की आवाजाही पर निगरानी रखी जा रही है.


2017 में सीमापार से आतंकवादी एक-दो जनवरी की दरम्यिानी रात को एयरबेस में घुस गये थे और उन्होंने हमला कर दिया था. इससे पहले 27 जुलाई 2015 को गुरदासपुर के दीनानगर में हमला किया गया था. पठानकोट हमले में सात सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई थी वहीं चार आतंकवादी मारे गए थे. दीनानगर हमले में सेना की वर्दी पहने तीन भारी हथियारबंद आतंकियों ने एक थाने पर हमला कर दिया था जिसमें एक पुलिस अधीक्षक समेत सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद भारतीय सेना ने एक सर्च ऑपरेशन चलाया था और आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment