अरुण जेटली से माफी मांग ली है केजरीवाल ने - arvind kejariwal apologies to arun jaitley in defamation

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली केसीएम अरविंद केजरीवाल  ने बीजेपी नेता और केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली से माफी मांग ली है. सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशुतोष ने संयुक्त रूप से चिट्ठी लिखकर माफी मांगी है. बताया जा रहा है कि  जेटली माफीनामे से सहमत हैं.  सूत्रों का कहना है कि जेटली अब मानहानि का केस वापस ले सकते हैं. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने डीडीसीए में घोटाले के आरोप लगाने पर अरविंद केजरीवाल, राघव चड्ढा के अलावा कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक वाजपेयी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था. इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी को बतौर आरोपी समन जारी किए थे. बाद में आरोपियों ने कोर्ट से जमानत ले ली थी. इसके अलावा अरुण जेटली ने दिल्ली हाईकोर्ट में दस करोड़ रुपये के सिविल मानहानि का मामला भी दाखिल कराया है.


टिप्पणियां मानहानि के मुकदमे में उस समय नया मोड़ आ गया जब अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने कोर्ट में बहस के दौरान 'अपमानजनक' भाषा का इस्तेमाल किया. जब इस पर जेटली ने एक और मानहानि का मुकदमा कर दिया तो राम जेठमलानी ने यह कह दिया ऐसा करने के लिए उनके मुवक्किल ने कहा था और इसके बाद उन्होंने मुकदमा छोड़ दिया.





उस समय राम जेठमलानी ने एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए पुष्टि की और कहा कि अब मैं उनका वकील नही हूं. कारण पूछे जाने पर वह बोले, ये क्लाइंट का अधिकार है कि उसको कोई वकील चाहिए या नहीं. उन्होंने खुद जाकर अरुण जेटली के साथ सेटलमेंट किया ताकि वे केस वापस ले लें.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment