राष्ट्रमंडल खेलों की एकल स्पर्धा में शानदार आगाज किया सिंधु और साइना ने - commonwealth games 2018 gold coast badminton single doubles match

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया): भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने राष्ट्रमंडल खेलों की एकल स्पर्धा में अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुए एकतरफा जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

टखने की चोट के कारण टीम स्पर्धा में भारत के स्वर्ण पदक जीतने के अभियान में नहीं खेलने वाली सिंधु ने फिजी की आंद्रा वाइटसाइड को केवल 18 मिनट में 21-6 21-3 से शिकस्त दी.

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने कहा, ‘आज का मैच काफी आसान था. उम्मीद है कि कल भी ऐसा होगा. मैं अब पूरी तरह फिट हूं और इसलिए यह रोमांचक है.’

टीम स्पर्धा में सभी मैच खेलने वाली साइना नेहवाल ने भी दक्षिण अफ्रीका की एलिस डिविलियर्स को 21-3, 21-1 से हराने में केवल 18 मिनट का समय लिया.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पर मैच के दौरान किसी भी समय थकान हावी नहीं दिखी. उन्होंने कहा, ‘मैं केवल अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करके टूर्नामेंट का पूरा लुत्फ उठाना चाहती हूं.’ रित्विका गादे ने भी केवल 18 मिनट में घाना की ग्रेस अतिपाका को 21-5 21-7 से हराया.

पुरुष एकल में के श्रीकांत ने मॉरीशस के आतिश लुबाह को 21-13, 21-10 से पराजित किया, जबकि एचएस प्रणय ने मॉरीशस के ही क्रिस्टोफर ज्यां पॉल को आधे घंटे तक चले मैच में 21-14, 21-6 से हराया.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment