लोगों ने विकेटकीपिंग में कार्तिक की तुलना धोनी से की - dinesh karthik was lightning quick behind the stumps fans praise him

नई दिल्ली : स्पिनरों की कसी हुई गेंदबाजी और बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल मैच में आज यहां राजस्थान को सात विकेट से हराकर सवाई मानसिंह स्टेडियम पर उसका विजय अभियान भी थाम दिया. कोलकाता के सामने 161 रन का लक्ष्य था और उसने 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की. पहले रोबिन उथप्पा (36 गेंदों पर 48) और सुनील नारायण (35) ने केकेआर की पारी संवारी और बाद में कप्तान दिनेश कार्तिक (23 गेंदों पर नाबाद 42) और नितीश राणा (27 गेंदों पर नाबाद 35) ने उसे लक्ष्य तक पहुंचाया.

बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच कोलकाता टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर से अपनी विकेटकीपिंग और कप्तानी से लोगों को अपना मुरीद बना लिया. अपनी शानदार विकेटकीपिंग का मुजाहिरा कार्तिक ने यहां तब किया, जब राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे धुआंधार बल्लेबाजी कर कोलकाता के लिए खतरा बनते जा रहे थे.



दिनेश कार्तिक ने बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे को स्टंप आउट कर टीम को पहला ब्रेक दिलाया. इससे पहले बल्लेबाजी कर रही राजस्थान की टीम 6.4 ओवर में 54 रन बना चुकी थी. खुद अजिंक्य रहाणे 17 बॉल में 36 रन बना चुके थे. उसी समय नीतीश राणा की एक गेंद को वह खेलने के चक्कर में चूक गए. वह क्रीज से बाहर निकले, वह क्रीज में लौट पाते, उससे पहले ही कार्तिक ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया.




लोगों ने इसके बाद दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ की. कई लोगों ने कहा, आपने धोनी की याद दिला दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा, धोनी को आप पर गर्व होगा.  कार्तिक के इस मुश्किल स्टंप की सोशल मीडिया में भी जमकर तारीफ हो रही है. कई यूजर्स ने विकेटकीपिंग में कार्तिक की तुलना धोनी से की है.



इससे पहले रायल्स कप्तान अंजिक्य रहाणे (19 गेंदों पर 36) और डि आर्सी शार्ट (44) से मिली अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा पाया. इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 54 रन जोड़े लेकिन इसके बाद रायल्स ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. केकेआर के तीन स्पिनरों पीयूष चावला, कुलदीप यादव और राणा ने मिलकर दस ओवर में 52 रन देकर चार विकेट लिये और रायल्स को आठ विकेट पर 160 रन पर रोकने अहम भूमिका निभायी. केकेआर की यह पांच मैचों में तीसरी जीत है जबकि रायल्स को चार मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment