ट्रंप टावर में लगी आग, एक की मौत और चार लोग घायल - fire breaks out at trump tower in new york

नई दिल्ली: अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित ट्रंप टावर में शनिवार को आग लग गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है और चार लोग घायल हुए हैं. शाम करीब 6:00 बजे के आसपास मिडटाउन मैनहट्टन में गगनचुंबी इमारत से धुआं आता देखा गया. न्यूयॉर्क पुलिस के अनुसार जब बचाव दल 67 वर्षीय व्यक्ति के पास पहुंचा तो वह बेहोश और बोलने की स्थिति में नहीं था. जिसके बाद उसे सिनाई रूजवेल्ट अस्पताल ले जाया गया जहां व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया. न्यूयॉर्क सिटी फायर डिपार्टमेंट (एफडीएनवाई) ने कहा, 'यह एक बहुत ही मुश्किल आग थी, जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, अपार्टमेंट काफी बड़ा है, हम 50 मंजिल ऊपर थे और जहां शेष इमारत में धुएं में थी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वामित्व वाली इमारत के आसपास की सड़कें जिन पर ट्रंप संगठन के मुख्यालय हैं बंद थे. न्यूयॉर्क शहर के फायर विभाग ने इमारत की एक तस्वीर को ट्वीट किया जिसमें इमारत में लगी आग नजर आ रही है.



टिप्पणियां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद भी एक ट्वीट करके घटना की जानकारी दी और कहा कि अब आग पर काबू पा लिया गया है (अच्छी तरह से बनी इमारत है) फायरमेन (और महिलाओं) ने बहुत अच्छा काम किया है. धन्यवाद!




गौरतलब है कि अपनी महंगी पॉश लाइफ स्टाइल के लिए दुनिया भर में जाने वाले न्यूयॉर्क ट्रंप टावर में कई बड़ी हालीवुड हस्तियां भी रहती हैं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment