शिखा शर्मा का नया कार्यकाल तीन साल से घटाकर सिर्फ सात महीने कर दिया है - shikha sharma reduced to seventh months only

मुंबई: एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक की प्रबंध निदेशक व सीईओ शिखा शर्मा का नया कार्यकाल तीन साल से घटाकर सिर्फ सात महीने कर दिया है. शिखा ने खुद ही अपने कार्यकाल में कटौती का ‘चौंकाने वाला आग्रह’ बैंक के बोर्ड से किया है. निजी क्षेत्र के बैंक के निदेशक मंडल का यह फैसला ऐसे समय में आया है जबकि भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक की सीईओ व प्रबंध निदेशक पद पर शिखा शर्मा की चौथे कार्यकाल के लिए पुनर्नियुक्ति पर सवाल उठाया था. एक्सिस बैंक बढ़ती गैर-निष्पादित आस्तियों (एनपीए) की समस्या से जूझ रहा है.

बैंक का कहना है कि खुद शिखा शर्मा ने बोर्ड से आग्रह किया कि उनके नये कार्यकाल को घटाते हुए इस साल दिसंबर तक कर दिया जाए. यानी उन्हें तय समय से 29 महीने पहले ही पद से मुक्त कर दिया जाए.

शिखा शर्मा का तीसरा कार्यकाल 31 मई 2018 को पूरा हो रहा है. वे 2009 से इस पद पर हैं. एक्सिस बैंक ने शेयर बाजारों को सूचित किया है कि बोर्ड ने शिखा शर्मा को सात महीने एक जून से 31 दिसंबर 2018 तक के छोटे कार्यकाल का आग्रह किया है. इससे पहले पिछले साल आठ दिसंबर को बैंक ने कहा कि बोर्ड ने शिखा को एक जून 2018 से तीन साल के लिए पुनर्नियुक्ति करने का फैसला किया है.

हालांकि, शिखा शर्मा की पुनर्नियुक्ति पर आरबीआई की मंजूरी अभी ली जानी है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment