दाऊद इब्राहिम गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार किया दिल्ली पुलिस ने - three people arrested belonging to dawood gang arrested by delhi police

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये तीनों दाऊद के गैंग यानी डी कंपनी से आते हैं. पुलिस ने इन तीनों को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है. ये तीनों दाऊद इब्राहिम के आदेश पर उत्तर प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी को मारने की साजिश कर रहे थे. गिरफ्तार किये गये आरोपियों के नाम हैं, आरिफ ,अबरार और सलीम.

बता दें कि पिछले दिनों दाऊद के काफी करीबी सहयोगी फारूक टकला को गिरफ्तार किया गया था और उसे दुबई से भारत लाया गया था. टकला 1993 मुंबई बम ब्लास्ट के बाद से ही विदेश भाग गया था. इतना ही नहीं, दाऊद भी 1993 मुंबई बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है.


गौरतलब है कि 12 मार्च, 1993 को मुंबई में एक के बाद एक 12 बम धमाके हुए थे. बम धमाके में 257 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इन धमाकों में बड़ी मात्रा में आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था. पहले दौर में दिए गए फैसले में अदालत ने 100 लोगों को दोषी पाया था, जिन्हें फांसी और उम्रकैद की सजा हुई थी. इन धमाकों में 27 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ था.  इस मामले में 129 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी. अभी इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, टाइगर मेमन समेत 27 आरोपी फरार हैं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment