अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में BJP विधायक के बेटे के साथ रैगिंग, केस दर्ज- Loktantra Ki Buniyad

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के विदेशी भाषा विभाग में बीजेपी विधायक के बेटे के साथ रैगिंग करने का मामला सामने आया है. बीजेपी विधायक के बेटे के साथ रैगिंग के बाद खूब हंगामा हुआ. आरोप है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के विदेश भाषा विभाग में बीजेपी विधायक के बेटे के साथ गाली-गलौज की गई और अन्य छात्रों के साथ मारपीट भी की गई.
यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने एंटी रैगिंग कमेटी को जांच सौंप दी है. पीड़ित छात्र ने थाना सिविल लाइंस में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत भी की है. दरअसल बीजेपी विधायक के बेटे विजय कुमार सिंह ने इसी साल विदेशी भाषा विभाग में स्पेनिश भाषा में दाखिला लिया है.

जानकारी के मुताबिक, जब वह बुधवार को पहली बार क्लास लेने के लिए गया तो वहां 15-20 सीनियर छात्र-छात्राएं क्लास में आ गए और उनके साथ रैगिंग करने लगे. रैगिंग में उनके साथ काफी अभद्रता की गई और जब विजय सिंह ने इसका विरोध किया तो मारपीट और दुर्व्यवहार किया गया.
इस मामले में जब प्रॉक्टर और दूसरे अधिकारियों को फोन पर सूचना दी गई तो उन्होंने सीनियर छात्रों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. करीब 1 घंटे बाद फिर से वह लोग दोबारा क्लास में पहुंचे और गाली-गलौज और मारपीट फिर से करने लगे. जिसके बाद हंगामा बढ़ गया और विजय सिंह ने अज्ञात लोगों के खिलाफ डॉक्टर ऑफिस और थाना सिविल लाइंस में शिकायत की है.
शिकायत में विभाग में लगे सीसीटीवी कैमरों के रिकॉर्ड का भी हवाला दिया गया है जिससे जांच कर छात्रों को पहचाना जा सकता है. हालांकि प्रॉक्टर का कहना है कि अभी साफ नहीं है कि विजय सिंह के साथ रैगिंग हुई है या नहीं, लेकिन फिलहाल मामला एंटी रैगिंग कमेटी के पास भेज दिया गया है जिसके बाद आगे की कार्रवाई होगी.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment