बगदादी के मारे जाने पर बोले ट्रंप- कायर की तरह मरा दुनिया का नंबर-1 आतंकी, आखिरी वक्त में खूब रोया, चीखा-चिल्लाया - Terror Ending ISIS

Image result for isis baghdadiवाशिंगटन: इस्लामिक स्टेट का सरगना अबू बक्र अल बगदादी शनिवार को उत्तर-पश्चिमी सीरिया में अमेरिका के विशेष बलों के हमले में मारा गया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को यह घोषणा की. ट्रंप ने कहा कि "क्रूर" संगठन इस्लामिक स्टेट का सरगना और दुनिया का नंबर एक आतंकवादी बगदादी 'एक कुत्ते और कायर की तरह' मारा गया. उन्होंने व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन के दौरान बगदादी की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि अमेरिका के के..9 स्वान दस्ते ने एक तरफ से बंद सुरंग में आईएस सरगना का पीछा किया और जब उसके पास बचने का कोई रास्ता नहीं बचा तो उसने आत्मघाती जैकेट में विस्फोट करके खुद को और तीन को उड़ा लिया. वह अपने जीवन के अंतिम क्षणों में वह रोया, चीखा-चिल्लाया.
ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के विशेष अभियान बलों ने रात के समय 'साहसिक और जोखिम भरे अभियान' को शानदार ढंग से अंजाम दिया. उन्होंने कहा, 'अमेरिका ने दुनिया के नंबर एक आतंकी सरगना को मार गिराया. अबू बक्र अल बगदादी मर चुका है.' अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'वह आईएसआईएस का संस्थापक और नेता था जो दुनिया का सबसे क्रूर और हिंसक आतंकी संगठन है. अमेरिका कई वर्षों से बगदादी की तलाश कर रहा था. बगदादी को पकड़ना या मारना मेरे प्रशासन की राष्ट्रीय सुरक्षा की सर्वोच्च प्राथमिकता रही.'

ट्रंप ने कहा, 'वह एक तरफ से बंद सुरंग में भागते हुए गया. इस दौरान वह पूरे समय रोता और चिल्लाता रहा. जिसने दूसरों के मन में डर पैदा किया, उसके जीवन के अंतिम क्षण अमेरिकी सेना के खौफ में बीते."

उन्होंने कहा कि अभियान में एक भी अमेरिकी सैनिक हताहत नहीं हुआ, लेकिन बगदादी के कई समर्थक मारे गए और कई को पकड़ लिया गया. उन्होंने कहा कि उसके पास से बेहद संवेदनशील सामग्री और जानकारी मिली है. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने उपराष्ट्रपति माइक पेंस और शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ व्हाइट हाउस से अभियान का सीधा प्रसारण देखा. उन्होंने कहा कि अमेरिकी कमांडों ने परिसर की दीवार को धमाका करके उड़ा दिया. विस्फोट ने बगदादी के शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया, लेकिन डीएनए जांच में उसकी पहचान की पुष्टि हो गई.

ISIS सरगना अबु बक्र अल-बगदादी को अमेरिकी सेना ने मार गिराया, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी जानकारी

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment