हाथरस मामला: PFI के दिल्ली दफ्तर पर छापा, रउफ शरीफ के इनपुट पर UP STF की कार्रवाई


 

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने आज दिल्ली के शाहीन बाग स्थित PFI के दफ्तर समेत उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की है.  PFI के स्टूडेंट विंग CFI के जनरल सेक्रेटरी रउफ शरीफ से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद यूपी पुलिस ने ये कार्रवाई की है. कुछ दिनों पहले ही यूपी एसटीएफ ने रउफ शरीफ को प्रोडक्शन वारंट पर लिया था. वह कोच्चि की जेल में बंद था.

यूपी एसटीएफ उससे मथुरा में दर्ज UAPA के केस में पूछताछ कर रही है. हाथरस गैंगरेप कांड के वक्त वहां जाते समय CFI के चार सदस्यों को मथुरा में गिरफ्तार किया गया था, जिनसे पूछताछ में जानकारी मिली थी कि उनकी हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश थी. पूछताछ में इसका कनेक्शन रउफ शरीफ से निकला था. इसके बाद यूपी एसटीएफ ने हाथरस में दंगा फैलाने और उसे फंडिंग के बारे में पूछताछ के लिए रउफ को प्रोडक्शन वारंट पर यूपी लाया है.

रउफ शरीफ को भारत से फरार होने की कोशिश के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था. रउफ शरीफ के खिलाफ ED ने भी कुछ दिनों पहले चार्जशीट दाखिल की है. एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक रउफ पर उत्तर प्रदेश में CAA/NRC प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा की साजिश और फंडिंग के भी आरोप हैं.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment