महाराष्ट्र के रास्ते पर आगे बढ़ रही दिल्ली? 2 महीने बाद फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस




 देश में इस वक्त कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) है. लेकिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी एक बार फिर तेजी से नए मामलों की संख्या में बढ़ोतरी सामने आ रही है. गुरुवार को राजधानी में 409 केस सामने आए हैं जो बीती 9 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं. ऐसे में अब एक्सपर्ट्स ये संदेह भी जाहिर कर रहे हैं कि बढ़ते मामले देश में कोरोना की दूसरी लहर यानी सेकंड वेव भी हो सकते हैं.


स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में नए मामलों की संख्या 0.59 प्रतिशत बढ़ी है. बुधवार को 370 और मंगलवार को 320 के सामने आए थे. यानी हर एक दिन नए मामलों की संख्या बढ़ रही है. इससे पहले फरवरी महीने में कोरोना मामलों की संख्या में कमी आई थी. लेकिन अब एक हफ्ते के भीतर फिर से कोरोना सिर उठाने लगा है.


'सबकुछ ठीक हो चुका है' वाला एटिट्यूड

इस वक्त दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 2020 हो चुकी है. अगर सभी कोरोना मामलों की बात करें तो अब तक आंकड़ा 6,42,439 तक पहुंच चुका है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि नए मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग कोरोना नियमों का सख्ती से पालन नहीं कर रहे हैं. अब लोग यह मानकर चल रहे हैं कि 'सबकुछ ठीक हो चुका है'. एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये सोच महंगी पड़ सकती है.

लोगों ने कोरोना नियमों को हल्के में लेना शुरू कर दिया

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment