विदाई के समय इतना रोई दुल्‍हन कि आ गया हार्ट अटैक, जमीन पर गिरी और चली गई जान


 

ओडिशा के सोनपुर में एक शादी समारोह की खुशियां उस समय मातम में बदल गईं, जब विदाई के समय दुल्‍हन की अचानक मौत हो गई। इस हादसे से शादी समारोह में मौजूद हर कोई सन्‍न रह गया। दरअसल, विदाई के वक्‍त दुल्‍हन लगातार रोए जा रही थी। वह इतना ज्‍यादा रोई कि उसे दिल का दौरा पड़ गया। रोते-रोते वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गई और मौके पर ही उसकी जान चली गई। दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है।


यह घटना सोनपुर जिले के जुलांडा गांव की है। यहां के रहने वाले मुरली साहू की बेटी रोजी की शादी बलांगीर जिले के टेटलगांव निवासी युवक बिसीकेसन के साथ तय हुई थी। गत गुरुवार को लड़की की बारात आई और पूरे विधि-विधान के साथ शादी की सभी रस्‍में पूरी की गईं। शुक्रवार सुबह जब विदाई का समय आया तो दुल्‍हन घरवालों के गले लगकर रोने लगी। वह लगातार तेज आवाज में रोए जा रही थी। परिजन उसे शांत कराने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान अचानक से लड़की बेहोश होकर जमीन पर गिर गई और उसकी मौत हो गई।


चेहरे पर पानी छिड़क होश में लाने का किया प्रयास

दुल्‍हन को इस तरह जमीन पर बेहोश होकर गिरता देख घरातियों और बारातियों में हड़कंप मच गया। तुरंत लोगों ने दुल्‍हन के चेहरे पर पानी छिड़का और हाथ-पांव के तलुओं की मालिश कर उसे होश में लाने की कोशिश की। जब इससे कोई फर्क नहीं पड़ा तो घरवाले बिटिया को लेकर तत्‍काल पास के अस्‍पताल दौड़े। वहां डॉक्‍टर ने दुल्‍हन को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर अस्‍पताल पहुंची पुलिस ने लड़की का पोस्‍टमॉर्टम कराया और शव परिवारवालों को सौंप दिया।


पिता की मौत से परेशान रहती थी रोजी

गांव की बिटिया रोजी की इस तरह मौत होने से ग्रामीण बेहद दुखी हैं। एक गांववाले ने बताया कि रोजी के पिता की कुछ समय पहले ही मौत हो गई थी। इसके बाद वह काफी परेशान रहा करती थी। रोजी के मामा ने कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से उसकी शादी करवाने का प्रयास किया। सबकुछ अच्‍छे तरीके से हो भी गया था पर विदाई के ऐन वक्‍त रोजी की जान चली गई।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment