नंदीग्राम का संग्रामः सुवेंदु बोले- ममता 'बेगम' बंगाल को बना देंगी मिनी पाकिस्तान, दीदी ने किया पलटवार - West Bengal Nandigram



कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) को लेकर राजनीतिक दलों में वार-पलटवार का दौर जारी है। सोमवार को बीजेपी नेता और नंदीग्राम (Nandigram constituency) से प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधते हुए उन पर मुस्लिमों का तुष्टीकरण करने का आरोप लगाया।

अधिकारी ने कहा कि 'बेगम' ममता बनर्जी तुष्टीकरण करते-करते बंगाल को 'मिनी पाकिस्तान' बना देंगी। वहीं ममता ने सुवेंदु पर यूपी-बिहार के गुंडों से मदद मांगने का आरोप लगाया है। ममता ने कहा कि वह रॉयल बंगाल टाइगर हैं और शेरनी की तरह जवाब देंगी।

नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी ने कहा, 'ममता बनर्जी को 'ईद मुबारक' कहने की आदत है। इसीलिए उन्होंने आज होली (Holi 2021) की बधाई की जगह आप सभी को 'होली मुबारक' कहा। बेगम को वोट मत दीजिए। अगर आप बेगम को वोट देंगे तो यह (बंगाल) मिनी पाकिस्तान बन जाएगा। बेगम सूफियान के अलावा किसी को नहीं जानतीं। अधिकारी ने कहा, 'बेगम अचानक बदल गईं और मंदिरों में जाने लगीं क्योंकि उन्हें हार जाने का डर है।'

नंदीग्राम में बढ़ी सरगर्मी

नंदीग्राम में सुवेंदु और ममता आमने सामने हैं। सोमवार को यहां सियासी सरगर्मी तब ज्यादा बढ़ गई जब दोनों ने एक दूसरे पर व्यक्तिगत रूप से हमला करना शुरू कर दिया। सुवेंदु अधिकारी जहां हिंदु वोट बैंक पर नजर बनाए हुए हैं, वहीं ममता उन्हें एक धोखेबाज बता रही हैं, जो यूपी और बिहार के गुंडों से मदद ले रहा है। सुवेंदु ने लोगों से योगी आदित्यनाथ सरकार जैसी व्यवस्था को बंगाल में लाने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश बदल सकता है, तो हम भी बदल सकते हैं।

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment