केंद्रीय चुनाव आयोग का ममता बनर्जी को नोटिस, 48 घंटे में देना होगा जवाब , ये है मामला - West Bengal Election

नई दिल्ली: केंद्रीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी को अल्पसंख्यक वोटों के बंटवारे ना होने वाले बयान को लेकर नोटिस भेजा है. इस नोटिस में ममता बनर्जी को 48 घंटे में जवाब देने के लिए कहा गया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी जनसभाओं में ममता बनर्जी के बयान का जिक्र करते हुए धर्म के आधार पर वोट मांगने और बंटवारे की राजनीति करने का आरोप लगाया था.

पीएम मोदी ने एक रैली में मंगलवार को कहा, ‘‘आदरणीय दीदी, अभी हाल में आपने कहा कि सभी मुसलमान एक हो जाओ, वोट बंटने मत दो....'' उन्होंने आगे कहा, ‘‘लेकिन अगर हमने ये कहा होता कि सारे हिंदू एकजुट हो जाओ, बीजेपी को वोट दो तो हमें चुनाव आयोग के 8-10 नोटिस मिल गए होते. सारे देश के संपादकीय हमारे खिलाफ होते.’’

बीजेपी ने ममता बनर्जी के बयान को लेकर पांच अप्रैल को चुनाव आयोग में शिकायत दी थी. केंद्रीय चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के बयान को आपत्तिजनक बताया है.

ममता बनर्जी मुस्लिम तुष्टिकरण के आरोपों को खारिज करती रही हैं. उन्होंने एक सभा में पांच अप्रैल को कहा, ‘‘कुछ लोग कहते हैं कि मैंने मुस्लिमों का तुष्टिकरण किया है. मैं उन्हें बताना चाहूंगी कि जब से मैं यहां हूं हिंदू और मुस्लिम अच्छे से रह रहे हैं. अगर मैं नहीं होती तो ऐसा नहीं होता.’’

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment