सोनू सूद की 'भूमिका' में आए कुमार विश्‍वास, जरूरतमंदों के बने मददगार



 पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. लाखों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज और उनके परिजन सोशल साइट्स के जरिए सरकार और अधिकारियों से मदद की गुहार लगा रहे हैं. कुछ लोग भाग्यशाली हैं, जिनको मदद मिल भी जा रही है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको निराशा हाथ लगती है. इस समय कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के कारण कई मरीजों का ना तो ठीक से इलाज हो रहा है और ना ही अस्पताल में बेड ही मिल पा रहे हैं. ऐसे लाचार बेबश लोगों की मदद के लिए देश के बड़े-बड़े शख्सियतों ने हाथ आगे बढ़ाया है.


प्रसिद्ध कवि और सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले डॉ कुमार विश्वास  इस बार काफी बढ़-चढ़ कर लोगों की मदद कर रहे हैं. पिछले कोरोना महामारी के दौरान ये काम फिल्म अभिनेता सोनू सूद कर रहे थे, लेकिन इस बार वह खुद कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. सोनू सूद जो काम पिछले साल कर रहे थे, वही काम इस बार कुमार विश्वास कर रहे हैं.


कुमार विश्वास ऐसे कर रहे हैं कोरोना संक्रमितों की मदद

कुमार विश्वास कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए सोशल मीडिया पर लोगों से अपील कर रहे हैं और कई बार जरुरत पड़ने पर खुद भी संबंधित अधिकारियों से बात कर रहे हैं. इस दौरान कुमार विश्वास को खट्टे-मीठे अनुभव मिल रहे हैं. मंगलवार की है बात जब कुमार विश्वास ने एक कोरोना मरीज को बेड दिलाने के लिए यूपी के आईएएस अधिकारी को फोन किया तो वे अधिकारी ने उन्हें बेहद ही बेरुखे अंदाज में कहा कि आप कवि हैं, कवि रहिए और सरकार को अपना काम करने दीजिए.

यूपी के इस आईएएस अधिकारी ने कुमार विश्वास से कहा कि कौन हैं आप? क्या आप एमपी हैं? मंत्री हैं? मेरे सीनियर हैं? आपके कहने पर मरीज को बेड दिलाऊँ? आप कवि हैं और कवि ही रहिए. किसे बेड देना है किसे नहीं सरकार को पता है.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment