बीजेपी सरकार की नीतियों में शामिल नहीं है किसान की कर्जमाफी: राहुल गांधी - rahul claims bjp govt waived off loan of 15 richest people

नई दिल्‍ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को किसान कर्जमाफी के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला. उन्‍होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने पिछले कुछ वर्षों में 15 अमीर लोगों के 2.5 लाख करोड़ रुपये के लोन माफ किए. जबकि किसान की कर्जमाफी के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्‍त मंत्री अरुण जेटली कहते हैं कि यह उनकी सरकार की नीतियों में शामिल नहीं है. उन्‍होंने कर्नाटक सरकार की पीठ भी थपथपाई. उन्‍होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार और मुख्‍यमंत्री सिद्धरमैया ने राज्‍य के किसानों का 8,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है. इससे पहले कांग्रेस के महाधिवेशन में भी राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमला बोल चुके हैं.

पिछले दिनों आयोजित हुए कांग्रेस के महाधिवेशन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला था. राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि मौजूदा वक्त में देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है. बीजेपी बांटने की राजनीति कर रही है. राजनीतिक फायदे के लिए लोगों को आपस में लड़ाया जा रहा है. बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार पार्टी के महाधिवेशन में भाषण दिया था.अपने भाषण में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि आज दुनिया के सामने अमेरिका और चीन के दो विजन हैं, लेकिन वह चाहते हैं कि 10 साल बाद अमेरिका और चीन के विज़न के बीच भारत का भी विजन दिखे और भारत का विजन सबसे बेहतर हो. उन्होंने कहा था कि और यह काम केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment